BIHAR NEWS: हरियाली मिशन पर राजद का पलटवार, प्रवक्ता ने कहा सीएम का दावा कागजी, सभी योजनाओं की हो जांच

BIHAR NEWS: हरियाली मिशन पर राजद का पलटवार, प्रवक्ता ने कहा सीएम का दावा कागजी, सभी योजनाओं की हो जांच

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा 22 करोड़ पौधारोपण का दावा कागजी है। जमीनी हकीकत ठीक इसके विपरीत है। उन्होंने कहा कि सीएम द्वारा यह दावा किया गया है कि 2012 में शुरू किये गये हरियाली मिशन के तहत बिहार में 22 करोड़ पौधारोपण किया गया। इसके बाद फिर नौ अगस्त 2020 यानी पृथ्वी दिवस तक 2•51 करोड़ के लक्ष्य की तुलना में 3•47 करोड़ पौधे लगाये गये पर ये सारे दावे केवल कागजी हैं। 

राजद प्रवक्ता ने दावे के साथ कहा कि हरियाली मिशन के तहत तथाकथित रूप से लगाये गये 22 करोड़ पौधों मे सरजमीन पर अभी 22 सौ पौधे भी दिखाई नहीं पड़ेंगे। हरियाली मिशन के नाम पर जबरदस्त लूट हुई है और हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। हरियाली मिशन के पहले 2010 में भी मनरेगा योजना के तहत हजारों करोड़ रूपया वृक्षारोपण के नाम पर खर्च किए गए थे । फिर पृथ्वी दिवस पर भी 3•47 करोड़ पौधा लगाने का दावा किया जा रहा है। 

राजद प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से वृक्षारोपण के नाम पर योजनाबद्ध तरीके से बिहार में बहुत बड़ा घोटाला होते रहा है। उन्होंने वृक्षारोपण के नाम पर राज्य में चलायी गयी सभी योजनाओं का समन्वित रूप से जांच कराने की मांग की है। 

Find Us on Facebook

Trending News