बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: राजद MLC ने निजी मद से जारी किए 18 लाख रुपए, सदर अस्पताल में मरीजों को मिलने लगी वेंटिलेटर और ICU की सुविधा

BIHAR NEWS: राजद MLC ने निजी मद से जारी किए 18 लाख रुपए, सदर अस्पताल में मरीजों को मिलने लगी वेंटिलेटर और ICU की सुविधा

SHEOHAR: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बिहार स्वास्थ्य विभाग का पूरा कच्चा चिट्ठा लोगों के सामने आ गया। इस दौरान लोग इलाज के नाम पर हो रही लूट को लेकर हाहाकार करने लगे। तब मंत्री, सांसद, विधायक और विधान पार्षदों को अपना दायित्व समझ आया। इस दौरान सभी आगे आकर अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में अपने निजी मद से बड़ी रकम स्वास्थ्य विभाग को दी, ताकि उनके क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो सके और अगले चुनाव में ने जनता के साथ मिल सके। इसी कड़ी में राजद एमएलसी मोहम्मद फारुख भी शामिल हो गए हैं।

राजद MLC  मो.फारुख ने 18 लाख रुपए अपने निजी मद से देकर शिवहर सदर अस्पताल में वेंटिलेटर और ICU का शुभारंभ किया। MLC ने  वेंटिलेटर और ICU में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरण के लिए अपने निजी मद की 18 लाख की राशि स्वास्थ्य विभाग को दी। जिसके बाद सभी उपकरण मंगाए और सोमवार से 6 वेंटीलेटर और 20 ICU ने काम करना शुरू कर दिया है। MLC ने कहा कि धीरे धीरे सभी सुविधा सदर अस्पताल उपलब्ध हो जाएगी। जिले के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाने मजबूरी नही होगी।

इस दौरान उन्होंने कहा की शहर में कोरोना के समय वेंटिलेटर और ICU नहीं रहने से रोगियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। जिसकी सूचना उनको बार बार मिलती थी। जिसके बाद उन्होंने अपने निजी मद से सिविल सर्जन और जिलाधिकारी से वार्ता कर 25 लाख रुपये दिया। जहां 18 लाख रुपये खर्च करने की बाद सभी उपकरण मांगा कर ICU और वेंटिलेटर आज से शुरु कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शिवहर जिले के स्थापना के बावजूद भी आज तक ब्लड बैंक नहीं खुल सका है। लेकिन जल्द इस दिशा में भी प्रयास किया जाएगा ताकि शिवहर जिले में ब्लड बैंक की सुविधा शुरू हो जाए।



Suggested News