बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : नए पुलिस बिल पर राजद का जोरदार हमला, तेजस्वी ने बताया राज्य के लिए काला कानून, कहा - किसी कीमत पर नहीं आने देंगे

Bihar News : नए पुलिस बिल पर राजद का जोरदार हमला, तेजस्वी ने बताया राज्य के लिए काला कानून, कहा - किसी कीमत पर नहीं आने देंगे

पटना। बिहार सरकार द्वारा तैयार किए गए नए पुलिस बिल को राजद ने काला कानून करार दिया है। मंगलवार को पार्टी की तरफ से आयोजित प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार विशेष सशष्त्र पुलिस विधेयक पर चर्चा करते हुए कहा कि यह एक ऐसा कानून है, जो बिहार के लोगों के लिए घातक है। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस कानून को किसी भी स्थिति में सदन में पास नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल के लोग पुलिस का गलत इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने मंगलवार को राजद के विधानसभा घेराव को लेकर कहा कि  बिहार में  बढ़ते अपराध और बेरोजगारी के मुद्दे पर सड़क पर राजद उत्तर रही है। बढ़ती महंगाई भी एक बड़ा मुद्दा है। जनहित से जुड़े काम से एनडीए सरकार का कोई मतलब नहीं है। सरकार सदन में उत्तर नहीं दे पाती है। उन्हें आइना दिखाने की जरुरत है। लोहिया जी के आह्वान पर राजद सड़क उतरने का काम कर रही है। वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर फेल है।

विधानसभा का घेराव जरूरी है. क्योंकि बिहार बेरोजगारी का केंद्र बन गया है. सरकार चोर दरबाजे से आई है. सरकार जनता का कोई काम नहीं कर रही है. सरकार लोगों से झूठ बोल रही हैं. अंधेरे में रख रही है. चुनाव के मैनिफेस्टो में 19 लाख रोजगार देने की बात कही थी. पर रोजगार का कोई अता पता नहीं है. जबकि हम लोगों का नारा था- पढ़ाई, दवाई और कमाई वाली सरकार बनाएंगे.  पर आज बिहार को न तो विशेष पैकेज और न ही विशेष राज्य का दर्जा मिल सका है।

जनादेश के खिलाफ बनी सरकार

इस दौरान चुनाव में मिली हार को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता ने हमसब पर भरोसा किया है। जनता ने हमसबको जनादेश दिया है। लेकिन चुनाव आयोग ने फैसला सुनाया है। एनडीए सरकार से सवाल करने की जरूरत है। लगातार काल कानून लाया रहा है जिसका विरोध होगा। इस दौरान उन्होंने लगातार परीक्षा के प्रश्नपत्र वायरल होने के मुद्दे पर भी सरकार को घेरने की कोशिश और कहा कि सरकार के मंत्री इस मुद्दे पर जवाब नहीं दे रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि जिला प्रशासन ने हमें प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है, इसके बाद भी हम विधानसभा का घेराव करेंगे। क्योंकि हम लोहिया के रास्ते पर चलते हैं

माले ने भी किया समर्थन

राजद के विधानसभा घेराव के समर्थन में अब माले भी आ गई है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि राज्य सरकार के नए कानून को किसी भी हाल में पास नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है। हम सरकार को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देंगे। 

तेजस्वी यादव ने आरजेडी का मासिक पत्रिका का विमोचन किया 

प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी यादव ने पार्टी की मासिक पत्रिका का भी विमोचन किया। मासिक पत्रिका का नाम राजद समाचार है. तेजस्वी यादव ने कहा कि आज के दिन हम लोहिया, भगतसिंह को याद करते हैं. 


Suggested News