BIHAR NEWS: राजद का सीएम पर सीधा वार, बोले प्रवक्ता- जाति प्रेम से बाहर नहीं निकल सके नीतीश कुमार

BIHAR NEWS: राजद का सीएम पर सीधा वार, बोले प्रवक्ता- जाति प्रेम से बाहर नहीं निकल सके नीतीश कुमार

पटना: केन्द्रीय मंत्रीमंडल में जदयू के शामिल होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि आज फिर नीतीश कुमार ने यह साबित कर दिया कि वे जाति प्रेम से बाहर नहीं निकल सकते। व्यवहारिक रूप से किसी भी दल के मंत्रीमंडल में शामिल होने का पहला हक संसदीय दल के नेता को होता है पर नीतीश कुमार ने अपने दल के संसदीय दल के नेता की उपेक्षा कर अपने स्वजातीय को मंत्रीमंडल में शामिल करवा कर यह साबित कर दिया कि वे अपने जातीय परिधि से बाहर नहीं निकल सकते। 

उन्होंने कहा कि इसकी पूर्व पृष्ठभूमि तैयार करने के लिए हीं वे जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर आरसीपी सिंह को अपना उत्तराधिकारी बनाये थे। आश्चर्य है कि ललन सिंह जैसे तेज-तर्रार नेता भी नीतीश कुमार से गच्चा खा गए। जबकि वे अच्छी तरह से जानते हैं कि नीतीश कुमार के पेट में दांत है। 

राजद प्रवक्ता ने कहा कि जिस समानुपाती भागीदारी के सवाल पर पहली बार मंत्रीमंडल के गठन में जदयू ने शामिल होने से इनकार कर दिया था आज मुख्यमंत्री पद पर बने रहने और अपने स्वजातीय को मंत्रीमंडल में शामिल करने के लिए नीतीश कुमार ने अपने को पूर्ण रूप से भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि जदयू द्वारा किसी अति पिछड़े को मंत्रीमंडल में भागीदारी न देकर अति पिछड़ों के प्रति उसके नजरिए को भी स्पष्ट कर दिया है। नीतीश कुमार चाहे जितनी सफाई दें , वास्तविकता यही है कि वे अपनी जातीय संकीर्णता से बाहर सोच भी नहीं सकते। 

Find Us on Facebook

Trending News