बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: मेडिकल कॉलेज का जायजा लेने पहुंचे संजय जायसवाल, ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण, मरीजों का जाना हालचाल

BIHAR NEWS: मेडिकल कॉलेज का जायजा लेने पहुंचे संजय जायसवाल, ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण, मरीजों का जाना हालचाल

BETTIAH: कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसी कड़ी में पश्चिम चम्पारण के बेतिया मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में केन्द्र सरकार के सहयोग से निर्मित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट के कार्यों का बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने निरीक्षण किया। साथ ही मरीजों से उनका हालचाल जाना और व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने निरीक्षण बाद पत्रकारों से बातचीत कर बताया कि गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, बेतिया में 3 PSA प्लांट की स्थापना हो रही है। ये प्लांट्स हवा से ऑक्सीजन खींचकर सप्लाई करने वाले होंगे। इसके अलावा एक बड़ा लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर भी लगने जा रहा है, जिसकी उपलब्धता से आगामी भविष्य में कभी भी मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का समस्या उत्पन्न नहीं होगा। इसके इतर मेडिकल कॉलेज को एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम, जिसमें वेंटिलेटर डीफिर्बिलेटर और हॉट मॉनिटर के साथ वाला एंबुलेंस भी मिलने जा रहा है। ताकि आपात स्थिति में मरीज को एंबुलेंस में से ही उपचार मिलना शुरू हो जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि अन्य पीएसए प्लांट्स बगहा, नरकटियागंज, सुगौली, रक्सौल में भी लग रहा है। इसके साथ ही सुगौली अस्पताल को अनुमंडल अस्पताल को मिलने वाली सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल ने कहा कि मैं शत प्रतिशत सुनिश्चित कर रहा हूं कि हमारे पश्चिम चंपारण वासियों को किसी भी स्थिति में मेडिकल संसाधनों के अभाव का सामना नहीं करना पड़े और शीघ्र ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे।

Suggested News