BIHAR NEWS: पानी भरे गड्ढे में पलटी स्कूली बस, ग्रामीणों के सहयोग से 38 बच्चों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

BIHAR NEWS: पानी भरे गड्ढे में पलटी स्कूली बस, ग्रामीणों के सहयोग से 38 बच्चों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

BEGUSARAI: बड़ी मुश्किल से दो सालों के बाद कोरोना के साए में स्कूलों को खोला गया है। बच्चों को पूरी सावधानी के साथ स्कूल बुलाया जा रहा है। इसी बीच बेगूसराय में बड़ा हादसा हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल की बस गड्ढे में पलट गई, साथ ही बस में सवार बच्चे भी गड्ढे में गिर गए।

यह घटना बालिका थाना क्षेत्र के पोखरिया की है। घटना के सबंध में बताया जा रहा है कि बलिया प्रखंड के गुरुकुल स्कूल के सभी बच्चे बस से सवार होकर एनएच 31 स्थित मामू भागना मोड़ अवस्थित गुरुकुल स्कूल जा रहे थे। तभी ड्राइवर के संतुलन खो देने से बस पानी भरे गड्ढे में पलट गई। जिसके बाद  ग्रामीणों के सहयोग और सूझबूझ से बस में सवार तकरीबन 38 स्कूली बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। घटना के बाद काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। जिसके बाद स्थानिये ग्रामीणों ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए जान जोखिम में डाल कर सभी 38 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही बलिया थाने के पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है।

बताया जाता है कि इस बस पर सवार कुल 38 बच्चे सवार थे। वहीं इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया था, हालांकि पुलिस वहीं मौजूद है और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। यहां दाद देनी होगी स्थानीय लोगों की सूझबूझ की, जिन्होनें वक्त रहते राहत और बचाव कार्य शुरू किया और बचि तत्परता से बस से बाहर बच्चे को निकाल रहे हैं। वहीं बस का ड्राइवर, जिसपर 3 दर्जन से अधिक बच्चों की जिम्मेदारी थी, वह हादसे के बाद मौके से फरार हो गया। फिलहाल इस घटना के बाद परिजनों में आक्रोश है। वही अपने बच्चे के सुरक्षित बच जाने पर राहत की सांस ली है।


Find Us on Facebook

Trending News