BIHAR NEWS: NDRF जवानों को राखी बांधने पहुंची स्कूली छात्राएं, बाढ़ सहित आपदा में परिवार की सुरक्षा का मांगा वचन

BIHAR NEWS: NDRF जवानों को राखी बांधने पहुंची स्कूली छात्राएं, बाढ़ सहित आपदा में परिवार की सुरक्षा का मांगा वचन

KATIHAR: रक्षाबंधन का त्योहार विशेष रूप से भाई-बहन के प्यार और सम्मान को दर्शाता है। इस अवसर पर वैसे लोग काफी उपेक्षित महसूस करते हैं, जो घर से दूर रहते हैं, या फिर जिनके भाई या बहन नहीं होते। ऐसे में रिश्तेदार और पड़ोसी आगे आते हैं। इसी कड़ी में कटिहार में NDRF जवानों के लिए रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

स्कूली छात्राओं ने बांधी राखी

जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र मनिहारी अनुमंडल में तैनात एनडीआरएफ के जवानों को राखी के मौके पर स्कूली बच्चों ने राखी बांधी। घर से दूर रक्षाबंधन के दिन इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर टीम भाव-विभोर हो गई। छात्राओं ने बताया कि बाढ़ के दौरान एनडीआरएफ जवान अपनी जान पर खेलकर लोगों की सुरक्षा करने में लगे रहते हैं। इस वजह से हम इन्हें राखी बांध रहे हैं जिससे इनकी उम्र लंबी रहें और यह अपने हर कार्य में सफल रहे।

NDRF की सेंट्रल टीम की है तैनाती

कटिहार में बाढ़ के हालात बिगड़ने के बाद बिहार के तीन जिलों में से कटिहार के लिए भी उड़ीसा, कटक से एनडीआरएफ के टीम को एयरलिफ्ट कर तैनात किया गया है। इस दौरान कुछ स्कूल के बच्चों ने फरिश्ता बनकर आए एनडीआरएफ के जवानों के कलाई में राखी बांधकर उनको और उनके परिवारों का सुरक्षा का वचन मांगा। एनडीआरएफ के जवान के रूप में आए भाइयों ने भी तौफा के तौर पर उनके और उनके परिवार को हर हाल में सुरक्षित रखने का वादा किया।


Find Us on Facebook

Trending News