BIHAR NEWS: एसडीओ, एसडीपीओ ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान, कोरोना के मद्देनजर जांच में तेजी

BIHAR NEWS: एसडीओ, एसडीपीओ ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान, कोरोना के मद्देनजर जांच में तेजी

BHAGALPUR: कोरोना संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो, इसको लेकर पुलिस-प्रशासन अपनी तरफ से मुस्तैद है. रविवार को नवगछिया के एसडीओ अखिलेश कुमार के नेतृत्व में मास्क जांच अभियान चलाया गया. अभियान में एसडीपीओ दिलीप कुमार समेत पांच थानों की पुलिस शामिल थी.

जांच अभियान के दौरान पदाधिकारियों की टीम कई प्रतिष्ठानों में गई और दुकानदार को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खुद भी मास्क लगाएं और जो ग्राहक आएं उन्हें बिना मास्क के कोई सामान नहीं दें. विभिन्न मॉल के संचालकों को नवगछिया एसडीओ ने निर्देश देते हुए कहा कि बिना मास्क का वह बिलिंग ही ना करें. इस दौरान महाराज जी चौक पर बेवजह पुलिसकर्मियों से उलझने और मास्क नहीं पहनने के एवज में फाइन नहीं देने वाले एक युवक को पुलिस ने तात्कालिक रूप से हिरासत में भी लिया है.

मास्क चेकिंग अभियान में 50 से अधिक लोगों से जुर्माना वसूला गया है और कई लोगों को यह हिदायत देकर छोड़ा गया है कि आइंदा वह बिना मास्क नहीं दिखेंगे. नवगछिया के एसडीओ इंजीनियर अखिलेश कुमार ने कहा कि पूरे देश में एक बार फिर से कोविड-19 के केस देखने को मिल रहे हैं. नवगछिया में भी 14 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. ऐसी स्थिति में लोग अगर अपने घर से निकलें तो मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें.

Find Us on Facebook

Trending News