बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: देखिए सरकार, आपके डॉक्टर इलाज के बदले क्या कहते हैं, ऐसे कैसे दुरुस्त होगी व्यवस्था !

BIHAR NEWS: देखिए सरकार, आपके डॉक्टर इलाज के बदले क्या कहते हैं, ऐसे कैसे दुरुस्त होगी व्यवस्था !

पटना: गांव देहात में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का दावा बिहार सरकार हमेशा करती है। इसके लिए आदेश-निर्देश जारी किए जाते रहे हैं। जिसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा गांव में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए गए हैं, जहां डॉक्टर भी नियुक्त किये गए हैं लेकिन डॉक्टर केवल वहां जाते ही नहीं है। 

ऐसा ही एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जहां एक मरीज जब अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचता है वहां उसे डॉक्टर नहीं मिलते है। जिसके बाद वहां लिखे नम्बर पर सम्पर्क किया जाता है तो प्रभारी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी उसे कही भी कम्प्लेन करने की बात कहती हैं। हालांकि इस वायरल ऑडियो की न्यूज4नेशन पुष्टि नहीं करता है।

घटना पटना के दुलहिन बाजार की है। जहां मुख्यालय से लगभग दस किलोमीटर दूर हरेरामपुर में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है। जहां अस्पताल में डॉक्टर साहब और स्वास्थ्य कर्मियों के आने जाने का कोई समय नहीं है। इस बीच इलाज करवाने आए मरीज और पीएचसी प्रभारी के बीच हुई तनातनी को लेकर एक वायरल ऑडियो सामने आया है। ऑडियो में एक मरीज जांच के लिए अस्पताल पहुंचा। ऑडियो में महिला डॉक्टर ने मरीज से कहा कि दुलहिन बाजार पीएचसी में आइए अभी कोविड के टाइम में वहां डॉक्टर नहीं रहते हैं। इतने में मरीज ने कहा- मैडम हम बीमार हैं मुझे इलाज करवानी है यहां मेरा नंबर लगा हुआ है। डॉक्टर ने मरीज से कहा नहीं करेंगे इलाज, आपको जो करना है करिए जहां कंप्लेन करना है करिए, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।


Suggested News