BIHAR NEWS: DMCH का हाल देखकर बिफरे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, कहा- ऐसी निकम्मी सरकार को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए

BIHAR NEWS: DMCH का हाल देखकर बिफरे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, कहा- ऐसी निकम्मी सरकार को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए

DARBHANGA: बीते कुछ दिनों से तेजप्रताप यादव स्वास्थ्य व्यवस्था को देखने के लिए बिहार के अलग अलग जिलों के सरकारी बड़े अस्पतालों का दौरा कर रहे है। बुधवार को तेजप्रताप यादव ने पहले SKMCH और फिर DMCH का दौरा किया। पूरे अस्पातल का जायजा लेने के बाद उन्होनें वहां तमाम तरह की कमियां गिनाईं और बिहार सरकार और बिहार स्वास्थ्य विभाग पर सवाल भी उठाए।

डीएमसीएच के औचक निरीक्षण के क्रम में तेजप्रताप यादव ने आपातकालीन कक्ष, शिशु वार्ड,  वार्ड तथा सिविल सर्जन कार्यालय का जायजा लिया। जायजा लेने के दौरान परिसर में मौजूद गंदगी और बारिश की पानी जमा होने को लेकर उन्होनें सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में चारों तरफ गंदगी पसरा हुआ है। कोई डॉक्टर भी नजर नहीं आ रहा है, पूरी व्यवस्था बिल्कुल चरमराई हुई नजर आ रही है। यह कमजोर सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए। हमारे काल में व्यवस्था ठीक हुआ करता था ।

इस दौरान उन्होनें दरभंगा डीएमसीएच के अधीक्षक मनी भूषण की जमकर क्लास लगाई और व्यवस्था में सुधार के लिए उन्हें भी गैरजिम्मेदार बताया। तेजप्रताप यागदव के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक और मीडियाकर्मी भी मौजूद रहे, जिस वजह से अस्पातल में कुछ वक्त के लिए स्थिति काबू से बाहर हो गई।

Find Us on Facebook

Trending News