BIHAR NEWS: प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों पर छाया भुखमरी का संकट, बिहार सरकार से मांगी सहायता

BIHAR NEWS: प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों पर छाया भुखमरी का संकट, बिहार सरकार से मांगी सहायता

PATNA CITY:  कोरोना महामारी को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों ने अपनी मांग को लेकर पटनासिटी के मानस पथ पर हाथों में स्लोगन भरी तख्तियां लिए मौन प्रदर्शन किया है। शिक्षकों का कहना था कि कोरोना महामारी के बीच लगाए गए लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को हुई है। 

शिक्षकों का कहना है कि पिछले वर्ष से लेकर इस समय तक प्राइवेट स्कूल बंद हैं। इसके कारण कई शिक्षक भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। वही शिक्षकों ने बिहार सरकार से मांग की है कि जिस तरह से सरकारी स्कूल के शिक्षक समेत अन्य लोगों को सहायता प्रदान की जा रही है उसी तरह से प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को भी सहायत दी जाए ताकि शिक्षक समेत उनके परिवार का भरण पोषण हो सके।

मालूम हो कि पटना सहित पूरे बिहार में हजारों की संख्या में प्राइवेट स्कूल है। साथ ही लाखों की संख्या में निजी स्कूल में कार्यरत शिक्षक हैं। इन पर कोरोना महामारी और लोगों की वजह से आर्थिक संकट और रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। इन सभी पर अपने परिवार के भरण-पोषण की चिंता है। जिस वजह से यह लगातार सरकार से सहायता की मांग कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News