बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र से आज पहुंचेगी स्पेशल ट्रेन, प्रशासन ने जांच के लिए की पूरी तैयारी, जंक्शन पर हर कोच के लिए बने अलग काउंटर

महाराष्ट्र से आज पहुंचेगी स्पेशल ट्रेन, प्रशासन ने जांच के लिए की पूरी तैयारी, जंक्शन पर हर कोच के लिए बने अलग काउंटर

PATNA : कोरोना महामारी को देखते हुए मुंबई से स्पेशल ट्रेन आज देर रात दानापुर पहुंचेगी। ट्रेन से आनेवाले यात्रियों की जांच के लिए पटना प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। सभी यात्रियों की जांच की जाएगी उसके बाद उन्हें जाने की अनुमति दी जाएगी। जिन लोगों ने महामारी की पुष्टि होगी उन्हें पाटलिपुत्र आ जाएगा 11:30 बजे दानापुर स्टेशन पर पहुंचेगी।

 जांच के लिए अलग-अलग प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए प्लेटफॉर्म एक पर जांच के लिए 15 कांउटर बनाए गए है, हर कोच के यात्रियों के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है, यहां  अगर जांच में बीमारी की पुष्टि होती है तो सभी में उन्हें  आइसोलेशन सेंटर लाया जाएगा जहां परीक्षण के बाद अगर जरूरत महसूस होती है तो उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा या उन्हें बस स्टैंड ले जाया जाएगा जहां से गंतव्य के लिए रवाना करेंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र अलग-अलग तिथियों में बिहार के लिए 14 चोरी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं जिनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनल, छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनल, बांद्रा टर्मिनल,  पुणे जंक्शन, सोलापुर समेत अलग-अलग स्टेशनों से पूर्व मध्य रेलवे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। इन ट्रेनों में महाराष्ट्र के पुणे से दानापुर, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दानापुर, लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दरभंगा, छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनल से गुवाहाटी, लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रांची, सोलापुर से गुवाहाटी, बांद्रा से बरौनी, बांद्रा से पटना के रास्ते सहरसा, छत्रपति से आसनसोल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रांची, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से हावड़ा, लोकमान्य  लोकमान्य तिलक से पटना, लोकमान्य तिलक से पाटलिपुत्र, बांद्रा टर्मिनल से पटना, पुणे से पटना तक के लिए ट्रेन चलाई जा रही हैं।

Suggested News