BIHAR NEWS: कोविड-19 के मद्देनजर त्योहारों पर रहेगी विशेष सतर्कता, सरकार जारी किए दिशा-निर्देश

BIHAR NEWS: कोविड-19 के मद्देनजर त्योहारों पर रहेगी विशेष सतर्कता, सरकार जारी किए दिशा-निर्देश

DESK: बिहार सरकार ने आने वाले त्योहारों को लेकर विशेष गाइडलाइन जारी की है. दरअसल कोरोना का खतरा राज्य में बढ़ता जा रहा है, ऐसे में सार्वजनिक रूप से कार्यक्रमों का आयोजन कोरोना का खतरा कई गुना तक बढ़ा सकता है. इसीलिए सरकार ने सतर्कता बरतते हुए होली और शब-ए-बारात में आमजनों से भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील की है.

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल की तरफ से जारी संयुक्त ओदश में कहा गया है कि होलिका दहन में कम-से-कम लोग शामिल हों, ज्यादा भीड़ इकट्ठी करने से बचें. होलिका दहन के दौरान भी लोग मास्क का प्रयोग करें. इसी तरह होली के अवसर पर शांतिपूर्ण कार्यक्रम आयोजित करें जिसमें कुछ ही लोग शामिल हो, बेहतर होगा कि घरों में ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाए.

आदेश में शब-ए-बारात के अवसर पर भी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल मानने की अपील की गई है. साथ ही कब्रिस्तान प्रबंधन समितियां भी अपने स्तर से कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के संबंध में पूर्ण एहतियात बरतें. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को होली और शब-ए-बारात की बधाई देते हुए कहा कि ‘वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी लोग घर के अंदर ही होली का त्यौहार मनाएं और इबादत करें’.



Find Us on Facebook

Trending News