बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट की पढ़ाई करना चाहती है स्टेट टॉपर पूजा, पिता ने कहा - बेटी पर है गर्व

नीट की पढ़ाई करना चाहती है स्टेट टॉपर पूजा, पिता ने कहा - बेटी पर है गर्व

Motihari : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित मैट्रिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट पूर्वी चंपारण जिला के लिए खुशियां लेकर आया है। मैट्रिक परीक्षा में बिहार टॉपर बनी पूजा कुमारी की सफलता को लेकर शहर में खुशियों का माहौल है और हर जगह उसकी चर्चा हो रही है। घर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। खुद पूजा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान किस तरह से अपनी पढ़ाई करती थी।

पिता प्रधानाध्यापक और मां गृहिणी

 मोतिहारी की पूजा कुमारी शहर के अवधेश चौक के पास परिजनों के साथ रहकर पढ़ाई करती है। पिता धरहरी  मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक है। जिसके कारण घर में पढ़ाई का माहौल शुरू से बना रहा। प्रभु शरण ठाकुर की बेटी पूजा ने सिमुलतल्ला विद्यालय से पढ़ाई की है और वहीं से हीं मैट्रिक की परीक्षा देकर बिहार टॉपर बनी है। पूजा कुमारी ने मैट्रिक परीक्षा में 484 अंक प्राप्त किया है।पूजा कुमारी के बिहार टॉप करने के बाद उसके परिवार में खुशी का माहौल है। बधाई देने वालों का उसके घर में तांता लगा हुआ है।पूजा के माता पिता लोगों के बीच मिठाईयां बांट रही है।

सेल्फ स्टडी से की परीक्षा की तैयारी

खुशी के माहौल के बीच बिहार टॉपर पूजा ने नीट की तैयारी कर डाक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहती है।पूजा   सफलता का श्रेय पिता व गुरु को दिया है । कोरोना को भी मात देते हुए पूजा ऑनलाइन व शेल्फ स्टडी कर परीक्षा की तैयारी की है। वह कहती हैं कि उन्हें यकीन था कि टापर्स की लिस्ट में शामिल हो सकती हैं।

Suggested News