BIHAR NEWS: लॉकडाउन में स्टेशन वेंडर भी हैं परेशान, यात्रियों की कमी से घाटे में जा रहा व्यापार

BIHAR NEWS: लॉकडाउन में स्टेशन वेंडर भी हैं परेशान, यात्रियों की कमी से घाटे में जा रहा व्यापार

KATIHAR: कटिहार रेल मंडल में लॉकडाउन के कारण ट्रेनों की परिचालन सामान्य नहीं है। दूरगामी यानी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन तो कुछ हद तक हो रहा है, लेकिन कोरोना का कहर से पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन ठप है। इसके अलावा ट्रेनो में यात्री की संख्या भी काफी कम रहती है। इन दिनों यात्रीगण स्टेशन पर हॉकर या वेंडर से सामान खरीदने में परहेज कर रहे हैं। इस कारण स्टेशन के वेंडरों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

वेंडरों के माने तो अब यात्रियों का संख्या बहुत कम या नगण्य होती है. कटिहार रेल मंडल का आदेश है कि दुकानों को खोलकर रखना है इसलिए ये दुकानें खुलती है. रोजाना होने वाली बिक्री के संबंध में उन्होनें बताया कि लॉकडाउन में रोजाना महज 500-700 रुपए की रोज बिक्री हो रही है। वहीं आम दिनों में रोजाना 3000 से ज्यादा का सामान हाथोंहाथ बिक जाता था. एक अन्य वेंडर ने बताया कि गाड़ियां स्टेशन पर लगती है, मगर पैसेंजर की कमी से व्यापार में आधे से ज्यादा का फर्क आ गया है। सभी वेंडरों का कहना है कि लॉकडाउन में स्टेशन की दुकानें सरकार और रेलवे के आदेश से यात्रियों की सुविधाओं के लिए खोली जा रही हैं, मगर व्यापार को काफी घाटा हो रहा है। 

वेंडरों का मानना है सरकारी आदेश की वजह से दुकानें खुलती है। हालांकि उनका इतने में घर खर्च भी मुश्किल से निकल पा रहा है। लॉकडाउन और कोरोना महामारी ने हर वर्ग के लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव छोड़ा है।


Find Us on Facebook

Trending News