बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थानाध्यक्ष को मरता छोड़ भागनेवाले पुलिसकर्मियों पर सख्ती, सर्किल इंस्पेक्टर सहित सात निलंबित

थानाध्यक्ष को मरता छोड़ भागनेवाले पुलिसकर्मियों पर सख्ती, सर्किल इंस्पेक्टर सहित सात निलंबित

Kishanganj/purnia : अपने थानाध्यक्ष को भीड़ के बीच पीटता छोड़कर भागनेवाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईजी की तरफ से सख्त कार्रवाई की गई है। एसपी किशनगंज कुमार आशीष की अनुसंशा पर IG पूर्णिया द्वारा मौका ए वारदात से भागकर अपनी जान बचाने वाले सर्किल इंस्पेक्टर समेत पूरे पुलिस दल को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया गया है। संबंधितों पर विभागीय कार्रवाई चलाकर कठोरतम सज़ा दी जाएगी।

निलंबित होनेवाले पुलिस कर्मियों में सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार, सिपाही राजू सहनी 465, सिपाही अखिलेश्वर तिवारी 27, सिपाही प्रमोद कुमार पासवान 551, उज्ज्वल कुमार पासवान 265, सुनील चौधरी -525,  सुशील कुमार 534 शामिल हैं। 

ड्यूटी नहीं निभाने का आरोप

एसपी की अनुशंसा पर की गई कार्रवाई में बताया गया है किशनगंज टाउन थाना के थानाध्यक्ष की आरोपियों के रिश्तेदारों व अन्य 500 लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान सातों पुलिसकर्मी वहां से भाग गए और भीड़ ने थानाध्यक्ष को पकड़ लिया और उनकी पीट पीटकर निर्ममता से हत्या कर दी। एसपी ने लिखा है कि यदि वह विवेकपूर्ण तरीके से अपने कर्तव्यों को निभाते तो यह घटना नहीं होती। जो साफ जाहिर करती है कि इन पुलिसकर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी में लापरवाही बरती है।

Suggested News