बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: 10वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों का हंगामा, कई स्कूलों के खिलाफ आई शिकायत, लगा धांधली का आरोप

BIHAR NEWS: 10वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों का हंगामा, कई स्कूलों के खिलाफ आई शिकायत, लगा धांधली का आरोप

PATNA CITY: CBSE बोर्ड परीक्षा में छात्रों का नंबर कम आने राजधानी के कई निजी स्कूलों में छात्रों का लगातार हंगामा जारी है। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के हाजीगंज स्थित (सर्वोदय स्कूल) निजी स्कूल में 10वीं के छात्र उमड़ पड़े और स्कूल के गेट पर जमकर हंगामा किया। 

वहीं हाजीगंज मोड़ के पास अशोक राजपथ को जामकर हंगामा किया। साथ ही वाहनों को भी रोका। जिससे सड़क पर परिचालन प्रभावित रहा।  आक्रोशित छात्राओ ने स्कूल के प्रबन्धक पर परीक्षा में धांधली किये जाने का आरोप लगाया। वही छात्र- छात्राओं ने स्कूल प्रबंधक पर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। स्कूल में हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने आक्रोशित छात्रों को शांत कराने की कोशिश में जुट गई है और छात्रों के द्वारा लगाए गए आरोपो की जांच कर रहे है। छात्र-छात्राओं का कहना है CBSE बोर्ड परीक्षा में बड़ी धांधली हुई है। स्कूल में टॉप पर रहने वाले छात्र को 50 % से 55 % ही नंबर आया है। ऐसे में मेहनत से पढ़ाई करने वाले और टॉप करने वाले छात्रों का भविष्य क्या होगा। उन्हें किसी अच्छे कालेज में एडमिशन नही मिल पायेगा। 

छात्रों ने स्कूल प्रबन्धक पर आरोप लगाते हुए कहा कि 10th में अच्छे नंबर लाने के लिए जिन छात्रों से मोटी रकम ली गई है, उनका रिजल्ट संतोष जनक आया है। जो पैसा नही दिया है उनका नंबर कम आया है। निजी स्कूलों में C B S E 10th की परीक्षा में पैसे लेकर नम्बर बढ़ाने का गन्दा खेल खेला   गया है। छात्रों के हंगामा पर स्कूल के प्रिंसिपल कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे है।


Suggested News