बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: जीएनएम के स्थानांतरण के विरोध में राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्रों का विरोध प्रदर्शन, बोले छात्र पुराना छात्रावास जर्जर, हो सकता है हादसा

BIHAR NEWS: जीएनएम के स्थानांतरण के विरोध में राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्रों का विरोध प्रदर्शन, बोले छात्र पुराना छात्रावास जर्जर, हो सकता है हादसा

पटना: राजधानी के अगमकुआं स्थित राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं ने शुक्रवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। खबर के अनुसार राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं के लिए 200 बेड का नवनिर्मित छात्रावास बनाया गया था। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा बीते 14 जुलाई को एक आदेश जारी किया गया, जिसमें नवनिर्मित फार्मेसी छात्रावास में जीएनएम के स्थानांतरण करने का जिक्र किया गया है। 

जिसको लेकर राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं ने शुक्रवार को छात्रावास के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इनका कहना था कि विगत वर्षों से फार्मेसी संस्थान के छात्र पुराने छात्रावास में रह रहे हैं, जो पूरी तरह जर्जर हालत हो चुका है। जिसमें कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। छात्रों की मांग पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 200 बेड का नवनिर्मित छात्रावास बनाया गया है जो कि स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव द्वारा पत्र के माध्यम से आदेश जारी किया गया कि नवनिर्मित छात्रावास को जीएनएम को स्थानांतरण कर दिया जाए। 

छात्रों का कहना था कि फार्मेसी छात्रों के लिए बनाया गया नवनिर्मित छात्रावास अगर जीएनएम को दिया जाएगा तो फार्मेसी छात्र पुराने जर्जर छात्रावास में रहने को मजबूर हो जाएंगे। जिससे छात्र- छात्राओं को काफी परेशानी होगी। विरोध प्रदर्शन के माध्यम से छात्रों ने स्वास्थ्य विभाग से मांग किया है कि अगर दो दिनों के अंदर स्वास्थ्य विभाग अपना आदेश वापस नही लेता है तो मज़बूरन छात्र राजकीय फार्मेसी संस्थान व छात्रावास में ताला बंदकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर चले जायेंगे। 



Suggested News