बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : तेजस्वी के खास राजद विधायक ने CM नीतीश किया गुणगान तो बढ़ गया राजनीतिक तापमान

BIHAR NEWS : तेजस्वी के खास राजद विधायक ने CM नीतीश किया गुणगान तो बढ़ गया राजनीतिक तापमान

DESK: बिहार में सियासी भूचाल लाने के लिए महज एक बयान ही काफी है. कहा जाता है कि राजनीति का सियासी ऊंट किस करवट बैठेगा, यह कोई नहीं जानता. बात-बात पर राजनीति होती है. ठीक इसी तरह से बिहार में एक बार फिर राजनीति का पारा बढ़ गया है क्योंकि राजद के एक विधायक ने सीएम नीतीश की खुलकर तारीफ कर दी है. दरअसल कुढनी से राजद विधायक ने सीएम नीतीश के लॉकडाउन लगाने के फैसले को सही ठहराते हुए पत्र लिखकर उनकी सराहना की. जिसके बाद से ही सियासी उबाल आ गया और तरह-तरह की चर्चाएं होना शुरू हो गई.

मुजफ्फरपुर के कुढनी से विधायक डॉ अनिल कुमार सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर लॉकडाउन लगाने को लेकर उनके लिए गए फैसले की सराहना की है. साथ ही सभी विधायकों के 1 वर्ष के फंड को अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण संबंधी कार्य पर खर्च करने की भी मांग रखी है. हालांकि उन्होंने इस राशि को खर्च करते समय क्षेत्रीय विधायक की सहमति होने के बाद कही है. विधायक ने अपने पत्र में केवल सीएम नीतीश की तारीफ ही नहीं की, बल्कि अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण और टेस्टिंग किट समेत अन्य सामान व्यापक रूप से नहीं मिलने पर नाराजगी भी जताई. साथ ही पंचायत के स्वास्थ्य केंद्रों पर शिविर लगाकर टीकाकरण कार्यक्रम चलाने की भी मांग की.

अब इस पत्र के सामने आने से राजनीति तेज हो गई है. राजनीति के जानकारों ने इसमें सीएम नीतीश की तारीफ में कही गई बातों को उठाकर अलग अलग तरीके से देखना शुरू कर दिया. कुछ लोग कहने लगे कि एक तरफ जहां नेता प्रतिपक्ष लगातार सीएम की आलोचना करते हैं. वहीं पार्टी का विधायक उनकी सराहना कर रहा है. कुछ लोगों का कहना है कि विधायक चुनाव से पहले भी सीएम और जदयू से जुड़े हुए थे, ऐसे में सराहना करना स्वाभाविक है. हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक राजद की तरफ से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है. यह सब केवल अलग-अलग बातें और बयानबाजी हैं जो पत्र के संदर्भ में कही जा रही है.


Suggested News