BIHAR NEWS: कपरपुरा रेलखंड पर अस्थायी रूप से ट्रेन परिचालन रद्द, बाढ़ का पानी डेंजर लेवल तक पहुंचा, गार्डर तक आ गया पानी

BIHAR NEWS: कपरपुरा रेलखंड पर अस्थायी रूप से ट्रेन परिचालन रद्द, बाढ़ का पानी डेंजर लेवल तक पहुंचा, गार्डर तक आ गया पानी

BETTIAH: कपरपुरा रेलखंड पर बाढ़ का पानी डेंजर लेवल पर चले जाने से रेलखंड पर अस्थायी रूप से रेल परिचालन रद्द कर दिया गया है। नरकटियागंज वाया सिकटा-रक्सौल रेलखंड मे बाढ़ के कारण 3 एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन मार्ग परिवर्तन कर दिया गया। एडीआरएम जेके सिंह ने रविवार को बेतिया मे पत्रकारों से बातचीत कर बताया कि रेलवे स्टेशन पानी के वजह से चारों तरफ से घिर गया है। 

रेलवे स्टेशन के पानी से घिर जाने की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत लोगों ने उपमुख्यमंत्री रेणु देवी से की थी। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री ने रेल डीआरएम और जिला पदाधिकारी से जांच कर जल्द पानी निकासी की व्यवस्था कराने की बात कही थी। इसी कड़ी में  रेल एडीआरएम जेके सिंह और बेतिया एसडीएम विद्यानंद पासवान ने बैठक कर पानी की जलजमाव से निजात दिलाने की चर्चा किया। एडीआरएम ने कहा कि हर हाल में यात्रियों को सुविधा दी जाएगी।

साथ ही उन्होने कहा की बाढ का पानी डेंजर लेवल से कम होते ही ट्रेन का परिचलन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होनें कहा कि बाहर के सभी क्षेत्रों से पानी आकर लग गया है। कैचमेंट एरिया पश्चिम तरफ में 2 किलोमीटर का हो गया है। इस वजह से हालात बिगड़ गए हैं। कुछ ड्रेनेज साफ कराएं गए हैं, जिससे पानी का धीरे-धीरे प्रवाह जारी है। पानी डेंजर लेवल से ऊपर है और गार्डर को छू रहा था, इस वजह से गाड़ियों का परिचालन रद्द कर दिया गया। हालांकि पानी का जलस्तर नीचे जा रहा है। हालात सामान्य होते ही व्यवस्था बहाल कर दी जाएगी। रेलवे लाइन के पुल के ऊपर से पानी निकल रहा है। अगर जरूरत पडी तो जल निकासी के लिए नई योजना भी बनाई जायेगी।

Find Us on Facebook

Trending News