बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होने वाली पत्नी के संग नए जीवन के सपने को प्रशासन ने तोड़ा, दूल्हा पॉजिटिव निकला तो बारात निकालने पर लगा दी रोक

होने वाली पत्नी के संग नए जीवन के सपने को प्रशासन ने तोड़ा, दूल्हा पॉजिटिव निकला तो बारात निकालने पर लगा दी रोक

Motihari : मोतिहारी में कोरोना महामारी के कारण गजा बजा बजने के बाद भी नही ले सके सात फेरे ।जिला के कुड़वाचैनपुर थाना क्षेत्र में एक बरात निकलने के लिए सभी रस्मे बुधवार शाम पूरी हो चुकी थी।लेकिन बरात निकलने के कुछ ही घंटे पूर्व दूल्हा का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया ।ग्रामीणों के सूचना पर प्रशासन पहुचकर समझा बुझाकर बरात को रूकवाया ।वही प्रशासन ने त्वरित करवाई करते हुए उक्त क्षेत्र को कंटमेंट जॉन बनाया गया ।प्रशासन के करवाई के बाद बरात जाने के लिए आये सगा संबंधी बैरंग वापस लौट गए ।

जिला के कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के महंगुआ गांव में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद बुधवार को गांव में कोरोना की जांच की गयी। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पाँजिटिव मिली है. गांव के एक व्यक्ति की एक रोज पहले ही कोरोना से मौत हो गयी हैं. बावजूद  यहां के निवासी कोरोना महामारी को हल्के में ले रहे हैं.बुधवार की जांच में एक युवक की भी कोरोना रिपोर्ट पाँजिटिव मिली. उक्त युवक की पहले से ही शादी की तिथि  बुधवार को निर्धारित थी.वह बारात निकलने के लिए गांजे बाजे के साथ रश्म को पूरा करने की तैयारी चल रही थी। तबतक दूल्हा की कोरोना पॉजिटिव होने की बात गांव में आग की तरह फैल गयी। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना अनुमंडल प्रशासन को दिया गया। प्रशासन ने त्वरित करवाई करते हुए बरात को रोककर बड़ी संक्रमण फैलने से रोका।

 कुड़वाचैनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से कोरोना पॉजिटिव दूल्हा की बरात पूरी सज धज कर घोड़ासहन के लिए निकलने ही वाली थी कि ग्रामीणों के सूचना पर अनुमंडल प्रशासन ने बरात को रूकवाया.एसडीओ ज्ञान प्रकाश के निर्देश पर सीओ रीना कुमारी एवं कुंडवाचैनपुर थाना पुलिस ने गांव पहुंच कर बारात लेकर जाने से रोक दिया.उक्त युवक के सगे चाचा के परिवार में भी चार लोग संक्रमित हैं.एसडीओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उक्त कदम उठाया गया है.गांव में कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा तथा सभी संक्रमित पाये गए लोगों को आइसोलेट किया जाएगा.

Suggested News