बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : खाते में नहीं थी राशि! राशन उठाव में लगे मजदूरों व वाहन मालिकों दिया गया चेक बाउंस, किया हंगामा, हड़ताल पर जाने की दी धमकी

BIHAR NEWS : खाते में नहीं थी राशि! राशन उठाव में लगे मजदूरों व वाहन मालिकों दिया गया चेक बाउंस, किया हंगामा, हड़ताल पर जाने की दी धमकी

MASAURHI : बिहार राज्य खाद्य निगम धनरुआ के गोदाम पर काम करने वाले पोलदार मजदूरों व डोर टू स्टेप के वाहन मालिकों ने डीएसडी के संवेदक पर बकाया राशि भुगतान करने के नाम पर बाउंस किया हुआ चेक देने का आरोप लगाया है। 

दरअसल बकाया राशि भुगतान को लेकर कई दिनों से आंदोलन कर रहे पोलदार मजदूरों और वाहन मालिकों को एसडीओ के आश्वासन के बाद सोमवार को डीएसडी के संवेदक के द्वारा 8,68,500 रुपए का एक बैंक का चेक दिया गया था। बाद में शुक्रवार को मजदूर जब उक्त बैंक में अपना चेक लेकर गए तो पता चला कि उस खाते पर राशि ही नहीं है। ऐसे में सभी मजदूर अपने आप को ठगा महसूस करने लगे और वे आक्रोशित होकर फिर से हंगामा करने लगे। उनका आरोप है कि डीएसडी का संवेदक उन्हें झूठा दिलासा देकर उनसे लगातार काम कराता रहा लेकिन जब बकाया राशि भुगतान की बारी आई तो उसने गलत चेक थमा दिया।

17 लाख का करना है भुगतान

 गौरतलब है कि मजदूरों और वाहन मालिकों का डीएसडी के संवेदक के यहां करीब 17 लाख रुपए बकाया है। जिसके भुगतान को लेकर वे कई दिनों से आंदोलन कर रहे थे। इस बीच सभी मजदूरों और वाहन मालिकों ने शनिवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। साथ ही कहा है कि अब कोई बातचीत नहीं होगी और न ही आधी रकम ली जाएगी। बल्कि अब उनका पूरा बकाया राशि चाहिए तभी वे काम पर लौटेंगे। 

इधर इस संबंध में डीएसडी के परिवहन अभिकर्ता विवेक कुमार ने बताया कि उन्हें पता था कि उसके एजेंसी के उक्त बैंक खाते में राशि उपलब्ध नहीं है बाबजूद वह विभाग के अधिकारियों के दबाव में चेक काटकर दे दिया। उसने यह भी बताया कि जिला प्रबंधन के द्वारा उसे अबतक पांच माह की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया है। ऐसे उसके पास मजदूरों को देने के लिए राशि कहां से आएगी। इधर इस बाबत जिला प्रबंधक और मसौढ़ी एसडीओ ने इसे डीएसडी के संवेदक की घोर लापरवाही बताई और उसके खिलाफ कारवाई करने की बात कही। उनका सीधा कहना था कि जिला प्रबंधक के यहां से उसे कब का भुगतान कर दिया गया है। 


Suggested News