BIHAR NEWS : खबर का हुआ असर! एसपी ने लिया संज्ञान बिहार के शव का अब फिर होगा यूपी में दाह संस्कार

BIHAR NEWS : खबर का हुआ असर! एसपी ने लिया संज्ञान बिहार के शव का अब फिर होगा यूपी में दाह संस्कार

KAIMUR : बिहार के शव को यूपी में प्रवेश नहीं देने के मामले में कैमूर एसपी ने संज्ञान लिया है। मामले को प्रमुखता से  दिखाए जाने के बाद कैमूर एसपी राकेश कुमार ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर एसपी से बात की। जिसके बाद बिहार के शवों को यूपी में जाने का रास्ता साफ हो गया है।  अब गाजीपुर जिला के जमनिया के लोग अपने शव का अंतिम संस्कार कर सकेंगे। सोमवार शाम से ही गाजीपुर पुलिस द्वारा जमनिया में बिहार के शव के इंट्री पर  बैन लगा दिया था।

दरअसल सोमवार शाम से ही उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पुलिस द्वारा जमनिया के घाटों पर बिहार के तरफ से शव को नहीं जाने का निर्देश अपने पदाधिकारियों को दिया गया था। जहां कैमूर जिला का युपी से सटने वाले तीन बॉर्डर इलाका ककरैत, बड़ौरा और नुआन्व को यूपी पुलिस ने बैरिकेडिंग कर पहरा बैठा दिया था। बिहार की तरफ से आने वाले शवों को वापस लौटा दिया जा रहा था। टीवी पर प्रमुखता से खबर चलाए जाने के बाद कैमूर एसपी ने गाजीपुर एसपी से किया बात। फिर यूपी के जमनिया में बिहार के शवों के दाह संस्कार का मिला अनुमति ।

जानकारी देते हुए कैमूर एसपी राकेश कुमार ने बताया पिछले दो दिनों से यूपी के गाजीपुर पुलिस द्वारा बिहार से जाने वाले शव को वापस लौटाने का सूचना मिल रहा था। गाज़ीपुर एसपी से मेरी बात हुई है उनके द्वारा बताया गया कि शवों के दाह संस्कार पर रोक नहीं लगाया गया है बल्कि शवों को प्रवाहित करने पर रोक लगाया गया है। बिहार के तरफ से जो भी शव यूपी के जमनिया में आएगी वह पूरे इंतजाम के साथ आएगा। अपने साथ दाह संस्कार के सारे सामान लाना होगा और फिर उनको दाह संस्कार करना होगा। प्रवाहित करने पर पूरी तरह से रोक है। अब यूपी के तीनों बॉर्डर इलाके पर कैमूर के भी पुलिस पदाधिकारी यूपी पुलिस के साथ रहेंगे। जो यह सुनिश्चित करेंगे कि बिहार के शव को यूपी जाने से न रोका जाए और जो शव बिहार से यूपी की तरफ जा रहा हो वह दाह संस्कार के पूरी तैयारी के साथ जाए। जिससे कि शव को प्रवाहित करने का डर ना रहे।

Find Us on Facebook

Trending News