BIHAR NEWS: बूढ़ी गंडक नदी का रौद्र रूप, कई इलाकों के हजारों घर के लोग हुए बेघर, सड़क पर चलने लगी नाव

BIHAR NEWS:  बूढ़ी गंडक नदी का रौद्र रूप, कई इलाकों के हजारों घर के लोग हुए बेघर, सड़क पर चलने लगी नाव

मुजफ्फरपुर: लगातार हो रही बारिश व नदियों के जलस्तर बढ़ने से जिले के कई इलाके बाढ़ की पानी में डूब गये हैं। शहरी इलाकों में शेखपुर ढाब और अखाड़ा घाट का इलाका पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। लोगों के घर में करीब कहीं पर छह से सात फिट तो कहीं पर तीन से चार फुट पानी लग गया है। ज्यादातर लोग घर छोड़कर ऊंचे स्थानों पर शरण लेने के लिए निकल गए हैं, जबकि बडी संख्या में लोग घरों में कैद हो गये हैं। आलम यह है कि आवागमन बाधित होने से लोगों को नाव का सहारा लेना पड रहा है। जिस सड़क पर गाड़ी चलनी चाहिए थी, वहां पर नाव चल रहे हैं। जहां अपार्टमेंट के द्वार पर लग्जरी कार लगा रहता था, वहां नाव खड़ा हो गया है।

बाढ़ की पानी से न केवल शहर के लोग बल्कि अहियापुर थाना भी करीब छह से सात फुट पानी में डूब चुका है। आलम यह है कि यहां आने वाले फरियादी और पुलिस भी नाव पर बैठकर आ-जा रहे हैं। हालांकि कई इलाकों में प्रशासन की ओर से कुछ नाव मुहैया कराई गई है लेकिन ऐसे कई इलाके भी हैं, जहां पर किसी तरह की सुविधा बाढ़ प्रभावित लोगों को नहीं दिया गया।

शेखपुर ढाब में एक तरफ जहां बाढ़ का खतरा है वहीं दूसरी तरफ बाढ़ के पानी में आए कूड़े कचरे भी नयी बीमारी को निमंत्रण भी दे रहे हैं । घरों में कैद लोगों को सांप और बिच्छू का भी डर सता रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News