BIHAR NEWS: news4nation की खबर का असर एसडीओ ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, मालिकों को दी गई कड़ी चेतावनी

BIHAR NEWS: news4nation की खबर का असर एसडीओ ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, मालिकों को दी गई कड़ी चेतावनी

छपरा: न्यूज4नेशन पर जलजमाव की खबर प्रकाशित होने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है। नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए डीएम डॉक्टर निलेश रामचंद्र देवरे ने नगर निगम के अधिकारियों और सदर एसडीओ को आदेश दिया। डीएम से आदेश मिलने के बाद अधिकारियों की टीम नालों पर अतिक्रमण करने वालों के पास सीधे पहुंची। फिर टीम ने एक एक कर नालों पर बनाए गए अवैध ढांचे को गिराया और लगे हाथ गृह स्वामियों को चेतावनी भी दी। 

हालांकि इस दौरान स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया और कुछ देर के करवाई के पश्चात प्रशासनिक अधिकारियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा। सदर एसडीओ अरुण कुमार सिंह अतिक्रमण हटाओ टीम का नेतृत्व कर रहे थे। एसडीएम ने बताया कि यदि कोई भी व्यक्ति नाले पर अतिक्रमण कर जलजमाव की समस्या को उत्पन्न करेगा, उनके खिलाफ नगरपालिका अधिनियम समेत अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि सबसे पहले बी सेमिनरी हाई स्कूल और जेपीएम कॉलेज के पास सैकड़ों साल पुराने खनुआ नाला पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नाले पर बनाए गए अवैध ढांचे को गिरा दिया गया है। फिलहाल लोगों ने विरोध किया है इस मामले को देखा जा रहा है। यह अभियान लगातार चलेगा ताकि शहर में जल जमाव की समस्या ना उत्पन्न हो । 

उधर नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि युद्ध स्तर पर नालों की सफाई की जा रही है ताकि जलजमाव वाला पानी आसानी से निकल सके। जबकि स्थानीय नागरिकों का कहना है कि उन्होंने जो भी निर्माण कार्य कराया है, उनके पास उसका सरकारी कागजात है, उन्होंने अवैध निर्माण कराया नहीं है। मालूम हो कि news4nation जलजमाव को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी और इसका असर देखने को मिल रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News