BIHAR NEWS : रेलवे पर भी पड़ा तेज बारिश का असर, ट्रैक की मिट्टी धंसने से कई ट्रेनों का परिचालन घंटों रहा ठप

BIHAR NEWS : रेलवे पर भी पड़ा तेज बारिश का असर, ट्रैक की मिट्टी धंसने से कई ट्रेनों का परिचालन घंटों रहा ठप

सोनपुर रेल खंड के बीच तेज बारिश के कारण तकरीबन छह स्थानों पर रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी धंस गया। जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। रेलवे ट्रैक के नीचे मिट्टी धंस जाने के कारण इस मार्ग पर रेल परिचालन काफी देर तक बाधित रहा। जिससे कुल 11 ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। जिसमें एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है। हालांकि रेल प्रशासन द्वारा रेलवे ट्रैक के पास जहां जहां गड़बड़ियां आई थी वहां मिट्टी भराई का काम किया गया। रेलवे की ओर से मजदूरों के द्वारा रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कराया गया जिसके बाद रेलवे का परिचालन सामान्य हो सका। 

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर-सोनपुर रेल खंड के अलावे बिहार के कई अन्य स्थानों से भी रेलवे ट्रैक पर गड़बड़ियों की सूचना मिली। जिस कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। हालांकि राजेश कुमार ने कहा कि रेलवे की ओर से तत्परता दिखाते हुए रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर लिया गया। जिसके बाद सभी जगह ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है वहीं उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी प्रकार की कोई क्षति होने की सूचना नहीं है।

धीमी गति से हुआ गाड़ियों का आवागमन

मिट्टी भरने के बाद भी ट्रेनों के आवागमन में पूरी सावधानी बरती गई और यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों को धीमी गति से पार कराया गया। इस दौरान रेलवे के अधिकारी भी मौके पर व्यवस्था को लेकर पूरी निगरानी करते नजर आए।

Find Us on Facebook

Trending News