बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: खोखले हैं प्रधानमंत्री के दावे! मुफ्त राशन से वंचित हैं उपभोक्ता, डीलर की मनमानी से त्रस्त हैं लोग

BIHAR NEWS: खोखले हैं प्रधानमंत्री के दावे! मुफ्त राशन से वंचित हैं उपभोक्ता, डीलर की मनमानी से त्रस्त हैं लोग

SAHARSA: सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में इन दिनों राशन डीलरों की मनमानी थमने का नाम नही ले रही है। लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दो माह का राशन फ्री उपलब्ध कराने की घोषणा की गई थी। इसके बावाजूद राशन डीलर राशन उपभोक्ताओं को अनाज देने में आनाकानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ताजा मामला सिमरी बखटियापुर नगर परिषद क्षेत्र के रंगीनियां वार्ड नम्बर-14 का है। जहां जन प्रणाली दुकानदार विश्वनाथ पासवान के द्वारा रंगीनियां वार्ड नं-13 के दर्जनों लाभुकों को फ्री वाला अनाज नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं जनवितरण प्रणाली दुकानदार विश्वनाथ पासवान के द्वारा दर्जनों लाभुकों का दो माह पूर्व का POS मशीन से पर्ची काट दिया गाया, लेकिन उन्हें दो माह पूर्व का भी राशन नही दिया गया है। जिस कारण राशन उपभोक्ता आक्रोशित है। इस मामले से स्थानीय बीएसओ को अवगत कराने के बाद भी कोई संज्ञान नही लिया जा रहा है।

आपको बता दें कि बिहार में लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद निसहाय, गरीब,मजदूर, तबके के लोग परेशान है दाने-दाने के लिए तरस रहे हैं। उन्हें राहत पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने दो माह का राशन फ्री में उपलब्ध कराने के लिए घोषणा किया गया था। उसके बावाजूद राशन उपभोक्ताओं को फ्री में राशन नहीं दिया गया है। ऐसे में लाभुकों का केंद्र और राज्य सरकार के प्रति गुस्सा औऱ नाराजगी जायज है। सभी एक सुर में गड़बड़ी को लेकर परेशान हैं और जल्द से जल्द राशन भुगतान की मांग की है।




Suggested News