बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS :अगले दो दिन तक नहीं थमेगी बारिश, मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए जारी कर दिया है येलो अलर्ट

BIHAR NEWS :अगले दो दिन तक नहीं थमेगी बारिश, मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए जारी कर दिया है येलो अलर्ट

PATNA :  बिहार में मानसून के दस्तक देने के साथ ही हो रही बारिश फिलहाल थमती नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों के सूबे के सभी जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना है। जिसे देखते हुए विभाग के द्वारा सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी कर प्रशासन को किसी प्रकार के खतरे से सावधान कर दिया है।

 मौसम विभाग के अनुसार राज्य के प्रत्येक हिस्से में शनिवार को हल्की और मध्यम बारिश हुई। बताया गया कि  बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे सूबे मेंअगले दो दिनों तक यही स्थिति बनी रहेगी। रविवार के लिए उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में अत्यधिक बारिश की संभावना है। इसी तरह दक्षिण पूर्व बिहार और उत्तर मध्य बिहार के जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।  

जून में सामान्य से अधिक बारिश

आम तौर पर जून माह में बिहार में इतनी बारिश नहीं होती है, लेकिन इस बार सभी रिकार्ड टूट गया है। मौसम विभाग के अनुसार एक जून से 19 जून तक सामान्य से 149 प्रतिशत अधिक वर्षा हो चुकी है। सूबे के कई इलाकों में अभी तक 202 मिमी वर्षा हो चुकी है। शनिवार को पटना में 9.8 मिमी दर्ज की गई। गया में 19.0 मिमी, नवादा 46.5 मिमी, मोहनियां में 50 मिमी सहित कई इलाकों में बारिश हुई। राज्य के जिलों में लगातार बारिश होने से पटना सहित सभी शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।


 

Suggested News