BIHAR NEWS: बिहार में कोरोना की रफ्तार अगले 10 दिनों में बढ़ सकती है, स्वास्थ्य विभाग है अलर्ट- स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

BIHAR NEWS: बिहार में कोरोना की रफ्तार अगले 10 दिनों में बढ़ सकती है, स्वास्थ्य विभाग है अलर्ट- स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

PATNA: बिहार में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने चिंता जतायी है. इस मामले में उन्होनें मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि होली के समय में अलग-अलग राज्यों से हमारे लोग घर आ रहे हैं, ऐसे में सावधानी और चौकसी रखना बहुत जरूरी है. चूंकि थोड़ी-सी भी असावधानी कोरोना के फैलाव का कारण बन सकती है.

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर कहा कि हमसब देख रहे हैं कोरोना की मरीज पिछले 10 दिनों में बढ़े हैं. यह वृद्धि निश्चित रूप से चिंता का विषय है, लोगों के बीच सावधानी बरतने की जरूरत बढ़ गई है. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है और अब रोज 50 हजार से ज्यादा जांच हो रही है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम जांच करायी जा रही है. इसके अलावा गांव में भी जानकारी मिलने पर टीम को भेजा जा रहा है. हम सब मरीजों की ट्रैकिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट की नीति पर काम कर रहे हैं. इस नीति का सुखद परिणाम है कि देश में जहां बड़ी संख्या में मरीज रोज मिल रहे हैं वहीं बिहार में स्थिति फिल्हाल कंट्रोल में है.


इसके साथ ही मंत्री मंगल पांडेय ने बिहार के लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना संयमित है मगर खत्म नहीं हुआ है. सावधानी बरतना बहुत जरूरी है. लोग मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें, सामाजिक दूरी का पालन करें. इसके अलावा जिनके लिए टीकाकरण की व्यवस्था की गई है, वो लोग टीकाकरण केंद्र जाकर जरूर से वैक्सीन लगवाएं. 45 साल से अधिक उम्र के लोग भा 1 अप्रैल से टीके लगवाएं. उन्होनें बताया कि अगले 10 दिनों तक कोरोना संक्रमण बढ़ने का अंदेशा है, मगर इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. इसके मद्देनजर अगले 5 अप्रैल तक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों- अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

Find Us on Facebook

Trending News