बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: गबन के आरोप में वार्ड सदस्य व सचिव के खिलाफ बीडियो ने दिया एफआईआर दर्ज करने का निर्देश

BIHAR NEWS: गबन के आरोप में वार्ड सदस्य व सचिव के खिलाफ बीडियो ने दिया एफआईआर दर्ज करने का निर्देश

औरंगाबाद:  जिले के दाउदनगर अनुमंडल के बीडीओ जफर इमाम ने संसा पंचायत के वार्ड संख्या 14 के वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को दिया है। 

बीडीओ ने कहा है कि संसा के तकनीकी सहायक द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि ग्राम पंचायत संसा के वार्ड संख्या 14 के डब्ल्यूआईएमसी के द्वारा नल जल योजना में राशि के निकासी के अनुरूप कार्य नहीं किया गया। लंबित कार्यों को पूर्ण करने हेतु कई बार नोटिस दिये जाने के बाद भी कार्य नहीं किया गया है। गेट, वाल्व और चेंबर का निर्माण नहीं कराया है। प्राक्कलन के अनुसार 125 के विरुद्ध मात्र 90 घरों में ही कनेक्शन दिया गया है। 

तकनीकी सहायक के द्वारा यह भी प्रतिवेदित किया गया है कि पंचायत सचिव द्वारा बताया गया कि वार्ड संख्या 14 में नल जल निर्माण हेतु 12 लाख रुपए की निकासी की गयी, जबकि मापी पुस्तिका के अनुसार सात लाख 95 हजार का कार्य किया गया। नोटिस के उपरांत भी कार्य नहीं करने वाले वार्ड प्रबंधन क्रियान्वयन समिति पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश देते हुये थाना में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश पंचायती राज पदाधिकारी को दिया गया है।

Suggested News