BIHAR NEWS: शहर की सुरक्षा में आई बड़ी चूक, ‘ऊपरवाले’ की नजरें हो रही कमजोर, डीएम ने जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का किया वादा

BIHAR NEWS: शहर की सुरक्षा में आई बड़ी चूक, ‘ऊपरवाले’ की नजरें हो रही कमजोर, डीएम ने जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का किया वादा

KATIHAR: कटिहार में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाने के लिए कुछ साल पहले नगर क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण स्थानों में सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया था। हालांकि रखरखाव के कमी के कारण कटिहार अब ‘तीसरी आखें’ कमजोर हो गयी हैं। इस बीच कटिहार में लगातार बढ़ते अपराध के ग्राफ के बीच एक बार फिर व्यवसायी समाज प्रशासन को ‘ऊपर वाले’ की नजर को दुरुस्त करने की सलाह दे रहे हैं।

इस मामले को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विमल सिंह बेगानी ने कहा कि हाल के दिनों में कटिहार में जो लूटकांड हुआ है, उसमें पुलिस ने निश्चित तौर पर बेहतर किया है। पुलिस ने बेहतरीन ढंग से लूट के मामलों को सुलाझाया है, मगर शहर में लगे सीसीटीवी खराब होने की वजह से आने वाले दिनों में अपराधियों की महत्वपूर्ण सुराग को लेकर परेशानी हो सकती है। इसलिए शहर का चैंबर ऑफ कॉमर्स प्रशासन को जल्द से जल्द सीसीटीवी दुरुस्त करने की सलाह देता है। प्रशासन को इसे अति आवश्यक समझकर इस पर काम करना चाहिए।

वहीं खराब सीसीटीवी के संदर्भ में जिला पदाधिकारी से बातचीत करने पर उन्होनें विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि शहर के मुख्य इलाकों में करीब 52 कैमरे लगे हुए हैं। इन कैमरों में 2 टीबी की हार्ड डिस्क लगी है, जो 15 दिन से लेकर 1 महीने तक का रिकॉर्डिंग करती है। 52 में से कुछ एक सीसीटीवी कैमरे खराब होने की शिकायतें मिली हैं। इसको लेकर 52 स्थल की फाइल उपलब्ध कराकर एजेंसी को दी गई है। जिस एजेंसी ने शहर में सीसीटीवी लगाने का कार्य किया था, वह सभी सीसीटीवी को चेक करेंगे। कुछ एक सीसीटीवी में माइनर फॉल्ट की जानाकारी मिली है। 15 दिनों में सभी 52 सीसीटीवी कार्यरत हो जाने की पूरी कोशिश रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News