BIHAR NEWS : 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने में यह जिला बिहार में टॉप पर, डीएम ने कहा - लोगों में दिख रही है जागरुकता

BIHAR NEWS : 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने में यह जिला बिहार में टॉप पर, डीएम ने कहा - लोगों में दिख रही है जागरुकता

SHEOHAR : शिवहर जिला का नाम बिहार प्रदेश में एक और कार्य के लिए प्रथम स्थान में जुड़ गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कड़ी मेहनत के कारण शिवहर पूरे प्रदेश में टीकाकरण करने के मामले में  जनसंख्या के अनुसार प्रथम स्थान हासिल किया है। जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर ने बताया है कि 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के टीकाकरण में शिवहर जिला पूरे बिहार में प्रथम स्थान लाया है।

उन्होंने बताया  कि पूरे जिले में प्रथम डोज का अब तक 71793 लोगों को टीका लगाया जा चुका है वही दूसरा डोज 17296 लोगों लगाया गया हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा लगातार क्षेत्र में कड़ी मेहनत की जा रही है  बताया गया है कि टीकाकरण करने के दौरान कई स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव हो गए और उन्हें इस महामारी का भी सामना करना पड़ा और पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद वे लोग पुनः अपने कर्तव्य पर वापस आकर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में दिन रात लगे हुए हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की बीमारी से बचाव का एकमात्र ब्रह्मास्त्र कोरोना का टीका ही है ।

डीएम ने बताया कि टीकाकरण के लिए प्रशासन के साथ एनजीओ और ग्रामीणों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। यही कारण है कि टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरुकता देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी कोशिश है कि सभी लोगों को जल्द से जल्द टीकाकरण का काम पूरा कराया जा सके।


Find Us on Facebook

Trending News