बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश जी, देखिए शर्मनाक है यह तस्वीरें! शव को घसीटते हुए ले गए श्मशान तक, स्ट्रेचर तक मुहैय्या नहीं करा सका प्रशासन

नीतीश जी, देखिए शर्मनाक है यह तस्वीरें! शव को घसीटते हुए ले गए श्मशान तक, स्ट्रेचर तक मुहैय्या नहीं करा सका प्रशासन

KATIHAR : कोरोना काल के दौरान वैसे तो सिस्टम पर कई सवाल उठ ही रहे हैं,इस बीच कटिहार से एक दुखद है और ह्रदय विदारक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें कोरोना से मरे लोगों के अंतिम संस्कार के लिए शव को किस तरह श्मशान घाट ले जाया जा रहा है, यह देखा जा सकता है। एक शव को एंबुलेंस से उतारने के बाद तीन लोग मिलकर उसे श्मशान तक ले जाने के लिए कभी टांगकर, कभी जमीन पर घसीटते हुए ले जा रहे है। जीते जी इलाज के लिए जरुरी व्यवस्था उपलब्ध कराने में नाकाम रही बिहार सरकार अब मरने के बाद भी लोगों को श्मशान तक जाने के लिए जरुरी इंतजाम नहीं कर पा रही है। यह स्थिति तब है जब जिले से राज्य में एक उप मुख्यमंत्री भी है। 

 दरअसल कोरोना से किसी के मौत के बाद जिला प्रशासन की तरफ से कटिहार-पुर्णिया सड़क के भसना पुल के नीचे उसके अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई है लेकिन यह तस्वीर बताने के लिए काफी है एंबुलेंस से उतारकर भसना पुल के नीचे तक ले जाने के लिए प्रशासनिक जो व्यवस्था का दावा किया गया है वह किस तरह से फेल हो चुका है,स्वास्थ्य विभाग के तीन कर्मी के पास इसके लिए कोई स्ट्रेचर की व्यवस्था नहीं है, तीनों मिलकर किसी तरह लगभग घसीटते हुए बॉडी को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे हैं, बड़ी बात यह है कि इसमें दो कर्मी तो पीपीटी कीट पहने हुए,एक कर्मी को तो पीपीटी कीट भी नसीब नहीं हुआ है, 

7 मिनट से भी अधिक इस वीडियो में कोरोना से एक व्यक्ति के मौत के बाद उसके डेड बॉडी को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था का क्या इंतजाम हैं इसको लेकर सवाल खड़ा हो रहा है।अब देखना है कि कोरोना से मौत के बाद प्रशासनिक स्तर पर अंतिम संस्कार की दावे के बीच कटिहार के इस ह्रदय विदारक तस्वीर को कटिहार जिला प्रशासन कितने गंभीरता से लेते हैं।

Suggested News