BIHAR NEWS: परिवहन मंत्री शीला कुमारी का दो दिवसीय लखीसराय दौरा, परिया पोखर का किया निरीक्षण, 20 सूत्री बैठक में करेंगी समीक्षा

BIHAR NEWS: परिवहन मंत्री शीला कुमारी का दो दिवसीय लखीसराय दौरा, परिया पोखर का किया निरीक्षण, 20 सूत्री बैठक में करेंगी समीक्षा

LAKHISARAI: बिहार की परिवहन मंत्री सह जिले की प्रभारी मंत्री शीला कुमारी बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर लखीसराय पहुंची। जिले की प्रभारी मंत्री बनने के बाद शीला कुमारी पहली बार 20 सूत्री बैठक में प्रत्यक्ष रूप से शामिल होने वाली हैं। यह बैठक गुरूवार सुबह 10.30 बजे जिले के अधिकारियों के साथ होनी तय है। मंत्री द्वारा 20 सूत्री की बैठक में राज्य सरकार द्वारा संचालित दो दर्जन से अधिक विकास योजनाओं की जिले में प्रगति की समीक्षा करेंगी। 

बैठक से पहले गुरुवार को अहले सुबह प्रभारी मंत्री मंत्रणा कक्ष से बाहर निकली और 17 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा उद्घाटन होने वाले परिया पोखर का निरीक्षण किया। इस संदर्भ में उन्होंने बताया कि लखीसराय को ऐतिहासिक धरोहर बनाने के लिए मुख्यमंत्री लगातार प्रयासरत हैं। लाली पहाड़ी की खुदाई के बाद बौद्ध सर्किट से जोड़ने एवं जल जीवन हरियाली के तहत तालाब का कायाकल्प किया है। विकास की गंगा बहाई जा रही हैं। इस निरिक्षण के दौरान जदयू जिला अध्यक्ष रामानंद मंडल, लखीसराय चैम्बर अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद, नगर परिषद के सभापति अरविंद पासवान, अतिपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष शिवशंकर राम, जदयू युवा अध्यक्ष सौरभ , शत्रुघ्न प्रसाद साह, योगेंद्र राय, सत्यनारायण महतो, राजकुमार महतो, कपिलदेव महतो सहित सैकड़ों जदयू कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कोरोनाकाल में पहली बार मंत्री प्रत्यक्ष रूप से बैठक करने वाली है। पहले मंत्री ने वर्चुअल माध्यम से कोरोना, संभावित बाढ़ पूर्व की तैयारी की समीक्षा की थी। मंत्री की बैठक को लेकर सभी विभागों द्वारा अपने विभाग से जुड़ी योजना की प्रगति रिपोर्ट डीआरडीए कार्यालय को उपलब्ध कराया गया है। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सभी विभागों के पदाधिकारियों को मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली 20 सूत्री की बैठक में समय उपस्थित होने का निर्देश दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News