BIHAR NEWS: सारण के इक्कीस सौ शिक्षकों को मिलेगा बढ़े हुए वेतन का लाभ, विभिन्न शिक्षक संगठनों के अनुरोध पर डीपीओ ने बढ़ाई फाइल

BIHAR NEWS: सारण के इक्कीस सौ शिक्षकों को मिलेगा बढ़े हुए वेतन का लाभ, विभिन्न शिक्षक संगठनों के अनुरोध पर डीपीओ ने बढ़ाई फाइल

छपरा: सारण के इक्कीस सौ शिक्षकों को जल्द ही बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा। यह वह शिक्षक हैं जिन्होंने डीपी की परीक्षा पास की और अब ट्रेन्ड होने के वेतनमान के तहत वेतन पाने का हकदार हैं। इस संबंध में डीपीओ स्थापना ने कार्रवाई शुरू कर दी है। यह कार्रवाई विभिन्न शिक्षक संगठनों के संगठनों के अनुरोध पर किया गया है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान सचिव दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि संघ के अनुरोध पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना सारण के द्वारा सत्र 2013-15 में नवनियुक्त शिक्षक जिनका वेतन निर्धारण हो गया है, वैसे शिक्षक के वेतन भुगतान पर तत्कालीन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा लगाई गई रोक को शिथिल करते हुए परीक्षाफल प्रकाशन की तिथि से वेतन भुगतान करने का आदेश सभी बीईओ को दे दिया गया है। प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से डीपीओ को बधाई दी गई। 

मुख्य रूप से प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव दिनेश कुमार सिंह, अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अभय कुमार सिंह, मीडिया प्रभारी संजय कुमार, सुरेंद्र राम, दिलीप कुमार, ब्यास सिंह, विजयेन्द्र कुमार सिंह, राजेश मास्टर, दीपक प्रसाद, मकसूद आलम, शशि शेखर, उमेश राय, मिथलेश यादव, पूनम कुमारी, गुड़िया कुमारी, माधुरी कुमारी आदि हैं। 

उधर परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने दावा करते हुए कहा है कि डीपीओ से सर्वप्रथम उनके संग में आग्रह किया था क्योंकि मामला नियोजित शिक्षकों का था। ऐसे में परिवर्तनकारी संघ ने शुरू से ही नियोजित शिक्षकों के हित में कई फैसले लिए हैं और आदेशों का पालन कराने के लिए अफसरों को मजबूर किया है।

Find Us on Facebook

Trending News