BIHAR NEWS : मंदिर के सामने से शव हटाने को लेकर दो गुटों में हुई मारपीट, मौके पर गिर गई एक और लाश

BIHAR NEWS : मंदिर के सामने से शव हटाने को लेकर दो गुटों में हुई मारपीट, मौके पर गिर गई एक और लाश

JAMUI : सिकंदरा थाना क्षेत्र के रामसागर गांव में शनिवार को बजरंगबली के मंदिर के समीप से शव को हटाने की बात पर दबंगों ने तीन युवक को बेरहमी से पीटकर जख्मी कर दिया। सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। पटना जाने के दौरान शेखपुरा के समीप ही उक्त युवक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल युवक का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मृतक युवक की पहचान रामसागर गांव निवासी सुधीर पासवान के रूप में हुई है जबकि घायलों में रंजीत पासवान और मनीष पासवान शामिल हैं।

मामले में घायल रंजीत और मनीष ने बताया कि इटासागर गांव के कुछ लोगों द्वारा एक वृद्ध के शव को लेकर रामसागर गांव के बजरंगबली मंदिर के समीप रख दिया था जब उससे कुछ लोग कहने के लिए गए कि शव को मंदिर के समीप से हटाकर कुछ दूर पर रखे। इतना कहते ही अनिल यादव, शंभु यादव, टुनटुन यादव और प्रदीप यादव सहित अन्य लोगों द्वारा दाह संस्कार के लिए ले जा रहे लकड़ी से वार कर दिया और जमकर पिटाई करने लगे जिसमे तीन लोग जख्मी हो गए और इलाज के दौरान सुधीर की मौत हो गई। मृतक सुधीर पूर्व में सिकंदरा थाना में पीसीओ के पद पर कार्य कर चुका था। इधर सुधीर की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

सुधीर की पटना ले जाने के दौरान मौत होने के बाद ग्रामीण आक्रोश हो गए और शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। स्वजनों एवं ग्रामीणों ने एनएच 333 ए सिकन्दरा- जमुई मुख्यमार्ग पर धधौर जखराज स्थान के समीप तकरीबन 2 घंटे तक सड़क को जाम कर बवाल काटते रहे। वहीं आक्रोशित लोग आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी और मुआवजा की मांग पर अड़े रहे। उसके बाद सिकंदरा थाना की पुलिस जाम स्थल पर पहुंची और जाम हटाने के प्रयास में जुटी रही। लेकिन आक्रोशित लोग मानने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। वहीं सिकंदरा थानाध्यक्ष सदाशिव साहा द्वारा आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन देने के कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाया जा सका। फिर शव को पुलिस द्वारा पिस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया गया।

वहीं सिकंदरा थाना के थानाध्यक्ष सदाशिव साहा ने बताया किघटना की जानकारी हुई है। घटना के हर पहलुओं पर बारीकी से जांच की जा रही है। आरोपित किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएगा। घटना में संलिप्त सभी लोगों की गिरफ्तारी होगी।

Find Us on Facebook

Trending News