BIHAR NEWS: ‘रेल बचाओ-देश बचाओ’ के तहत रेल कर्मियों ने 'प्रचंड चेतावनी दिवस' मनाया, मंत्रालय के खिलाफ लगाए नारे

BIHAR NEWS: ‘रेल बचाओ-देश बचाओ’ के तहत रेल कर्मियों ने 'प्रचंड चेतावनी दिवस' मनाया, मंत्रालय के खिलाफ लगाए नारे

CHHAPRA: रेल बचाओ-देश बचाओ’ स्लोगन के तहत रेल कर्मियों ने छपरा जंक्शन पर प्रचंड चेतावनी दिवस मनाया। रेल कर्मियों का आक्रोश रेल मंत्रालय और भारत सरकार द्वारा लगातार रेलवे के किए जा रहे निजीकरण को लेकर था। रेल कर्मियों में आक्रोश इस कदर देखा गया कि वह पूरे जंक्शन और जंक्शन के बाहर केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय के खिलाफ जमकर नारे लगाते रहे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरनाथ सिंह के द्वारा किया गया। इसमें ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर पूर्वोत्तर रेलवे मजदूर यूनियन के दोनों शाखाओं के नेताओं और कर्मियों ने भाग लिया। रेल कर्मियों में शशि भूषण प्रसाद ,डीके सिंह, विजय कुमार यादव, राकेश कुमार, समरेंद्र सिंह, मुकेश सिंह, मिथिलेश प्रसाद, निसार अहमद, जमालुद्दीन, रविशंकर प्रसाद, संजय कुमार चौधरी, निशू मान सिंह यादव ,ज्ञानीराम ,राजीव कुमार, नीरज कुमार, रितेश कुमार ,विजेंद्र कुमार, नितीश कुमार सिन्हा ,अरविंद कुमार, नारद मंडल, अशोक राम, श्यामलाल, काशीनाथ प्रसाद, पंकज कुमार, अनिरुद्ध शर्मा, शेषनाथ ,बैजनाथ हेंब्रम, कमाल हैदर ,अखिलेश चौधरी, प्रिंस कुमार आदि ने कहा कि रेल मंत्रालय और भारत सरकार मुद्रीकरण अभियान के तहत रेलवे के 1,52,000 करोड़ से अधिक की संपत्ति को बेच दिया है। 

हम सभी रेलवे का निजीकरण का विरोध करते रहेंगे ।सरकार को अपने कदम पीछे लेने होंगे ।यदि सरकार अविलंब अपने आदेश को वापस नहीं लेती है और रेलवे में नियोजन, ठेकेदारी प्रथा आदि बंद नहीं करती है तो रेलकर्मी सड़क से लेकर सदन तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News