BIHAR NEWS: नगर विकास एवं आवास विभाग की चेतावनी– सफाई कर्मी काम पर लौटे अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें

BIHAR NEWS: नगर विकास एवं आवास विभाग की चेतावनी– सफाई कर्मी काम पर लौटे अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें

PATNA: 7 सितम्बर से जारी नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल के कारण शहरों की स्थिति नरक हो गयी है. इस बीच नगर विकास एवं आवास विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए राज्यभर के नगर निकाय प्रशासन को हड़ताली सफाईकर्मियों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किये है. 

निर्देश में यह कहा गया है की सफाई कार्य में शामिल कर्मियों को तंग करने, सफाई कार्य में बाधा पहुंचाने कि कोशिश की जाती है, तो हड़ताली कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार नगर विकास विभाग के विशेष सचिव सतीश कुमार सिंह ने सभी जिलों के जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक को निर्देश जारी कर कहा कि हड़तालियों द्वारा शहरी क्षेत्रों में यदि किसी भी प्रकार का व्यवधान जैसे सरकारी/निजी कार्यालयों में कार्य संपादन में व्यवधान, वाहनों के परिचालन पर रोक या उसे क्षति इत्यादि किया जाता है तो उक्त कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि दैनिक पारिश्रमिक पर कर्मियों से सेवा ली जा सकती है. ताकि वर्तमान में महामारी के मद्देनजर शहर की साफ़ सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से होती रहे. बता दें की सफाईकर्मियों कि हड़ताल से उत्पन्न स्थिति कि जानकारी के लिए गुरुवार को नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने राज्य के सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ बैठक की. 

बैठक में मौजूद रहे कार्यपालक पदाधिकारीयों ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारी के माध्यम से साफ़ सफाई कराया जा रहा है. बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार बैठक में निर्देश दिया गया है कि हड़ताल के दौरान आउटसोर्सिंग के माध्यम से साफ़ सफाई का कार्य कराया जाये. हड़ताल के दौरान गलियों के साथ मुख्य सड़कों पर भी कचरा फ़ैल गया है जिस कारण दुर्गंध से आम लोगों का जीना मुहाल है. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को हड़ताली कर्मचारियों ने अंचल कार्यालय पर पहुँच कर सफाई वाहनों को निकलने से रोक दिया गया.

Find Us on Facebook

Trending News