BIHAR NEWS: बिहार के जेलों में टीकाकरण अभियान शुरू, बेउर जेल में पहले दिन लगे 300 टीके

BIHAR NEWS: बिहार के जेलों में टीकाकरण अभियान शुरू, बेउर जेल में पहले दिन लगे 300 टीके

PATNA: कोरोना के कहर के बीच राज्य सरकार ने बिहार के तमाम जेलों में बंद कुख्यातों, अपराधियों और नक्सलियों के लिए भी कोरोना से बचने के लिये सुरक्षा टीका लगाने हेतु विशेष अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत 45 साल से अधिक उम्र वाले कैदियों के लिए वैक्सीनेशन का विशेष अभियान शुरू हो गया।

इस विशेष टीकाकरण अभियान के तहत पटना के बेऊर जेल में भी कैदियों को टीका लगाया गया. पहले दिन बेउर जेल में 300 कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. गौरतलब है की बिहार के जेलों में बंद अपराधियों के लिए कोरोना को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत केंद्र सरकार की तरफ से निर्धारित 5 पहचान पत्र में से कोई एक ड्राइविंग कैदियो से जमा लिए जा रहे हैं। 

बिहार के जेल आईजी मिथिलेश मिश्र ने बताया है कि बिहार के जेलों में बंद तकरीबन एक हजार कैदियों से पहचान पत्र जमा लिए गए हैं। इसी के आधार पर पहले चरण के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जेलों में शुरू की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि पहले चरण में वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन का खेप सभी जेलों को सुरक्षित पहुंचा दिया गया है। बता दें कि बिहार के जेलों में 45 साल या उससे अधिक उम्र वाले कैदियों की संख्या 30 से 35 फीसदी तक है।

Find Us on Facebook

Trending News