BIHAR NEWS: कोरोना वैक्सीन खत्म होने से जिले में रुका टीकाकरण, प्रभारी डीएम ने 18 अप्रैल तक वैक्सीन आने की कही बात

BIHAR NEWS: कोरोना वैक्सीन खत्म होने से जिले में रुका टीकाकरण, प्रभारी डीएम ने 18 अप्रैल तक वैक्सीन आने की कही बात

AURANGABAD: एक तरफ जहां सभी मंत्री और अधिकारी लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ औरंगाबाद जिले में वैक्सीन ही खत्म हो गई है. औरंगाबाद के सदर अस्पताल को कोरोना वैक्सीनेशन का केंद्र बनाया गया है, जहां आधिकारिक रूप से टीकाकरण स्थगित करने का नोटिस लगा दिया गया है. 

शनिवार को बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन के लिए चिन्हित केंद्रों तक पहुंचे, मगर उन्हें यह बताकर बैरंग वापस लौटा दिया गया कि वैक्सीन समाप्त हो गयी है. टीका समाप्त होने की वजह से जिले में टीकाकरण की प्रक्रिया फिलहाल रोक दी गयी है. यही नहीं, उपाधीक्षक से आदेश से जारी किया गया एक नोटिस भी टीकाकरण केंद्रों पर लगा दिया गया है, जिसमें लिखा है कि अपिरहार्य कारणों से कोविड-19 टीकाकरण अगले आदेश तक स्थगित रहेगा. ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर टीके की आपूर्ति में कमी रहेगी तो लोग वैक्सीन कैसे लगवाएंगे. 

इस बाबत जिले के प्रभारी डीएम अंशुल कुमार से जब बात की गयी तब उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल को वैक्सीन की अगली खेप जिले में पहुंच जाएगी. उसके बाद एक बार फिर से वैक्सीनशन की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी. इस बीच लोग कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन शत-प्रतिशत करें. अंशुल कुमार ने सभी लोगों से तीन सिद्धांतों पर अमल करने की अपील की है. मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें, अपने साथ सेनिटाइजर रखें और घर में भी हाथ धोते रहें.

Find Us on Facebook

Trending News