बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Vande Bharat Express: बिहार के बांका को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा, 15 सितंबर को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, इस रुट पर होगा परिचालन

Vande Bharat Express: बिहार के बांका को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा, 15 सितंबर को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, इस रुट पर होगा परिचालन

Vande Bharat Express:  बिहार के बांका जिले के लोगों को रेलवे की ओर से वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल गई। जिससे कि जिले वासियों में काफी खुशी का माहौल है। बता दें कि, भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को 15 सितंबर को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेन बिहार के कई जिलों के स्टेशनों से होकर गुजरेगी। हालांकि पहले बांका में भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की सूचना नहीं थी लेकिन बीते दिन (12 सितंबर) बांका सांसद गिरधारी यादव ने बांका के बाराहाट जंक्शन और मंदार हिल रेलवे स्टेशन पर ठहराव की जानकारी प्रेस वार्ता कर दी। 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बांका जिला में दो स्थानों पर है। जो बाराहाट जंक्शन और मंदार हिल रेलवे स्टेशन पर भी यह ट्रेन रुकेगी। 15 सितंबर को ट्रेन का उद्घाटन होगा। जिसके बाद पहली बार ट्रेन यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएगी। दोनों स्टेशनों पर रेलवे की ओर से उद्घाटन के लिए तैयारी जोर शोरों से चल रहा है। उद्घाटन समारोह आयोजित कर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी बांका संसद गिरधारी यादव खुद मंदार हिल रेलवे स्टेशन पर उद्घाटन के दिन उद्घाटन समारोह में शामिल रहेंगे। इस ट्रेन के चलने से बांका के साथ-साथ झारखंड के दुमका जिला के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। आम लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा भागलपुर से हावड़ा मात्र 6 घंटे का सफर इस ट्रेन के अंतर्गत होगा।


शाम 3:20 में ट्रेन भागलपुर से हावड़ा के लिए खुलेगी। जिसका पहला ठहराव बांका जिला के बाराहाट जंक्शन और दूसरा ठहराव मंदार हिल स्टेशन है। वंदे भारत ट्रेन कुल सात जगह पर रुकते हुए 9:20 पर हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी, जबकि हावड़ा से पुनः दूसरे दिन 7:45 में सुबह भागलपुर के लिए खुलेगी और भागलपुर 2:05 पर पहुंचेगी। आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने ट्रेन नंबर भी जारी कर दिया है हावड़ा से खुलने वाली ट्रेन का नंबर 22309 और भागलपुर से खुलने वाली ट्रेन का नंबर 22310 होगा। शुक्रवार को छोड़कर यह ट्रेन सप्ताह में सभी दिन चलेगी। यह ट्रेन भागलपुर से खुलने के बाद बांका के बाराहाट और मंदार हिल स्टेशन से होकर झारखंड के हंसडीहा व नोनीहाट दुमका बंगाल के रामपुरहाट होते हुए  हावड़ा पहुंचेगी। 

एक स्टेशन पर दो-दो मिनट तक रुकने का समय दिया गया है। बता दें कि उद्घाटन के दिन यह यात्रा 9 घंटे की होगी। भागलपुर से उद्घाटन के दिन वंदे भारत ट्रेन 11:00 बजे खुलेगी और 11:30 पर बाराहाट स्टेशन पर पहुंचेगी। जहां या ट्रेन 20 मिनट रुकेगी जहां पर इनका जोरदार स्वागत होगाय़ इसके बाद मंदार हिल स्टेशन पर संसद गिरधारी यादव और अन्य लोगों के द्वारा हरी झंडी दिखाकर हावड़ा के लिए रवाना किया जाएगा। इस ट्रेन के आने से बांका जिले वासियों को हावड़ा पहुंचना बहुत आसान हो जाएगा।

उद्घाटन के दिन किस-किस स्टेशन पर कितने देर ट्रेन रुकेगी

बाराहाट में 11:30 पर उद्घाटन के दिन वंदे भारत ट्रेन आएगी और 11:50 पर रवाना होगी।

वही मंदार हिल स्टेशन पर 12:05 में पहुंचेगी और 12:25 पर खुलेगी। 

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट

Editor's Picks