BIHAR NEWS : रेलवे ट्रैक पर खटिया डाल सो रहे ग्रामीण ने रोक दी देश की सबसे फास्ट ट्रेन की रफ्तार, रेलवे महकमे में मचा हड़कंप

BIHAR NEWS : रेलवे ट्रैक पर खटिया डाल सो रहे ग्रामीण ने रोक दी देश की सबसे फास्ट ट्रेन की रफ्तार, रेलवे महकमे में मचा हड़कंप

BUXER : राजधानी एक्सप्रेस को देश की सबसे वीआईपी ट्रेन का दर्ज हासिल है। इस ट्रेन की सुरक्षा को लेकर रेलवे द्वारा पूरा ख्याल रखा जाता है। इसके बाद भी सिर्फ एक ग्रामीण ने राजधानी एक्सप्रेस को आउटर पर रुकवा दिया। ट्रेन के अचानक रुकने से पूरे ट्रेन में बैठे यात्रियों के साथ रेल महकमे में हड़कंप मच गया। यह घटना नई दिल्‍ली-हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन (New Delhi-Howrah Main Rail Line) पर हुई, जब शुक्रवार की देर शाम पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन- पटना जंक्‍शन रेलखंड (Pandit Deen Dayal Upadhyay Junction- Patna Junction rail section) पर स्थित बनाही स्‍टेशन (Banahi Station) के पास एक ग्रामीण मुख्‍य रेल लाइन पर ही खाट डालकर सो गया। इसकी वजह से राजधानी एक्‍सप्रेस (Rajdhani Express) जैसी महत्‍वपूर्ण ट्रेन को रोकना पड़ा।

बिहार में प्रवेश के साथ पहला स्टेशन

 जहां यह घटना हुई, वह स्‍टेशन दानापुर रेलमंडल (Danapur Rail Division) के अंतर्गत आरा जंक्‍शन (Ara Junction) और बक्सर स्‍टेशन (Buxar Station) के बीच पड़ता है। यूपी की तरफ से बिहार में प्रवेश करने पर बक्‍सर पहला बड़ा स्‍टेशन पड़ता है। इस घटना के बाद रेलवे में हड़कंच मच गया। हालांकि जब तक ट्रेन के गार्ड उसे पकड़ पाते,  वह गायब हो गया और खटिया ट्रैक के किनारे मिली। अब तक ऐसा करने वाले शख्‍स की पहचान नहीं हो सकी है।

दूसरे ट्रेन के चालक ने दी जानकारी

मामले में बताया गया किआनंद विहार से चलकर गुवाहाटी तक जाने वाली 02550 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express) के चालक ने रघुनाथपुर से बनाही स्टेशन के बीच अपलाइन पर खटिया लगाकर किसी व्यक्ति को सोते हुए देखा। चालक ने इसकी सूचना वॉकी-टाकी के माध्यम से बनाही स्टेशन को दी। यह खबर मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। उस समय राजधानी बिहार में प्रवेश करनेवाली थी। सूचना के बाद तत्काल बनाही स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस को रोक लिया गया।

मेमो के सहारे स्‍पीड कॉशन पर रवाना हुई ट्रेन

इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस पांच मिनट तक बनाही स्टेशन पर खड़ी रही। बिहिया के स्टेशन मास्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि जब ट्रेन बनाही स्टेशन से रघुनाथपुर स्टेशन की ओर रवाना हुई तो उसे ट्रैक खाली मिला। खटिया ट्रैक के किनारे नजर आई। खटिया पर कौन सोया था, यह पता नहीं चल सका। बाद में राजधानी एक्सप्रेस के चालक को स्टेशन प्रबंधक द्वारा मेमो देकर सावधानी से जाने की हिदायत देकर ट्रेन को रघुनाथपुर की ओर रवाना किया गया। 


Find Us on Facebook

Trending News