BIHAR NEWS: महादलित बस्ती में जलभराव से आफत, पलायन को मजबूर 40 घरों के लोग

BIHAR NEWS: महादलित बस्ती में जलभराव से आफत, पलायन को मजबूर 40 घरों के लोग

NALANDA: नालंदा में दोपहर बाद हो रही लगातार रिमझिम बारिश के कारण बिहारशरीफ प्रखण्ड के कोसुक महादलित बस्ती में बारिश के पानी के कारण जलजमाव की स्थिति हो गई है। वहीं तेज हवा के कारण कई झोपड़ी भी टूट गए हैं। जिस कारण यहां करीब 40 घरों में रह रहे महादलित परिवार के लोगों पर आफत बन गई है। 

लोगों ने बताया कि सूचना देने पर जिला प्रशासन द्वारा सिर्फ एक एक प्लास्टिक दे दिया गया है, जो नाकाफी साबित हो रहा है। बारिश का पानी घरों में घुस गया है जिस कारण रहना तो दूर, खाने-सोने का भी आफत बन गयी है। लॉकडाउन में एक ओर जहां लोग किसी तरह जीवन यापन कर रहे थे, ऊपर से आसमानी मार ऐसे में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। लोगों ने बताया कि इस स्थिति में यह जीवन गुजारना बहुत मुश्किल है इस कारण वो यहां से पलायन का मन बना रहे हैं। कुछ परिवार घर छोड़कर चले भी गए हैं। ऐसे ही हालात रहा तो एक के बाद एक घर छोड़ने को विवश हो जाएंगे।

प्रभावित लोगों ने जिला प्रशासन से राहत कार्य चलाने की अपील की है। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम बस्ती पहुच कर लोगों को सहायता मुहैया करा रही है। जल्द ही और व्यवस्था की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News