बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बाहरी लोगों का प्रवेश रोका तो कॉलेज गेट पर युवाओं ने दिया धरना, पुलिस के मोर्चा संभालने पर सुलझा मामला

BIHAR NEWS: बाहरी लोगों का प्रवेश रोका तो कॉलेज गेट पर युवाओं ने दिया धरना, पुलिस के मोर्चा संभालने पर सुलझा मामला

KAIMUR: कैमूर जिले के रामगढ़ प्रखंड के जीबी कॉलेज के मेन गेट पर दर्जनों युवा सुबह 9 बजे से ही धरने पर बैठ गए। जिससे कॉलेज का पठन-पाठन पूरी तरह से 5 घंटे तक बाधित रहा। उनकी कहना था कि महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा उनको कॉलेज के अंदर टहलने और घूमने पर पाबंदी लगा दी गई थी। पिछले कई सालों से सुबह और शाम उस क्षेत्र के युवा और बुजुर्ग टहलते आ रहे थे। धरने पर बैठे युवा सरकार और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। युवाओं के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाला फिर 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवाओं को समझा कर वहां से हटाया गया, तब तक कॉलेज का पठन-पाठन पूरी तरह बाधित रहा सारे बच्चे और शिक्षक कॉलेज परिसर के बाहर खड़े दिखाई दिए।

तालाबंदी से टहलने और खेलने पर रोक

युवाओं का कहना था कि युवा और बुजुर्ग सुबह और शाम में जीबी कॉलेज के मैदान में टहलने के लिए आते हैं लेकिन कॉलेज प्रशासन द्वारा विगत कुछ दिनों से कॉलेज का गेट बंद कर दिया जा रहा है जिससे हम लोगों का टहलना और खेलना पूरी तरह बाधित हो गया है। इस क्षेत्र के युवा यूनिवर्सिटी लेवल और बिहार लेवल पर अच्छे प्रदर्शन कर खेलों में मेडल प्राप्त कर चुके हैं। लेकिन हम लोगों के प्रतिभा को दबाने का कॉलेज प्रशासन काम कर रहा है। 

इलाके में कॉलेज ग्राउंड ही है खुली जगह

क्षेत्र में जीबी कॉलेज का ग्राउंड बड़ा है, जिस कारण इधर के जितने भी युवा और बुजुर्ग हैं, सभी लोग यहां पर टहलने खेलने के लिए आते रहते हैं। हालांकि कॉलेज प्रशासन अपने आंतरिक सुरक्षा का हवाला देकर हम लोगों को सुबह और शाम गेट के अंदर प्रवेश करने नहीं दे रहा है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। धरना दे रहे युवाओं ने कहा कि जब तक प्रशासन हमारी मांगों को नहीं मानेगा तब तक हम लोग यहां से हटने वाले नहीं है। 

क्या कहते हैं कॉलेज के प्राचार्य

जीबी कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बताया आंतरिक सुरक्षा के मद्देनजर हम लोगों ने विद्यालय के मेन गेट को बंद किया था। खेलने वाले बच्चों की आड़ में कुछ असामाजिक तत्व भी घुस जाते हैं जो यहां कॉलेज के सामानों को क्षति पहुंचाते हैं जिस कारण कॉलेज के गेट बंद रखना पड़ रहा था। लोगों के विरोध को ध्यान में रखते हुए अब निर्णय लिया गया है कि सुबह के 5 बजे से 8 बजे तक वहीं शाम में 4 से 7 बजे तक कॉलेज का गेट खोला जाएगा।

Suggested News