BIHAR NEWS: नए अंचलाधिकरी के पदस्थापन के साथ ही काम में आई तेजी, एसडीओ के आदेश से भूमिहीनों को दिया गया बासगीत पर्चा

BIHAR NEWS: नए अंचलाधिकरी के पदस्थापन के साथ ही काम में आई तेजी, एसडीओ के आदेश से भूमिहीनों को दिया गया बासगीत पर्चा

LAKHISARAI: बड़हिया अंचल कार्यालय में नव पदस्थापित सीओ अमरेंद्र कुमार ने चार्ज लेते ही सभी लंबति कार्यों संबंधी बैठक की औऱ कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कर्मियों के साथ बैठक के उपरांत उन्होंने सभी कर्मियों को ऑनलाइन लगान वसूली में तेजी लाने, परिमार्जन पोर्टल पर सुधार के लिए प्राप्त साक्ष्य का अवलोकन करने, ऑनलाइन प्राप्त दाखिल खारिज आवेदन को समय सीमा के अंतर्गत निष्पादन करने तथा अपने अपने क्षेत्रों में गरीब भूमिहीन परिवार को चिन्हित करते हुए भूमिहीन के वार्षिक सूची को अद्यतन करने का निर्देश दिया। 

भूमिहीनों को दिया बासगीत पर्चा

पाली पंचायत के महरामचक गांव निवासी सीतापति देवी और पंजाबी महतो को बासगीत का पर्चा प्रदान किया गया। सीओ कार्यालय से अनुशंसित और एसडीओ संजय कुमार के आदेशानुसार लाभुकों को बीडीओ नीरज कुमार और सीओ अमरेंद्र कुमार के हाथों 4-4 डिसमिल का पर्चा प्रदान किया गया।


भूमि विक्रय का नहीं होगा अधिकार

पर्चा देते हुए पदाधिकारियों ने सीओ ने कहा कि अब देय भूमि आपकी हुई। जिसपर जीवनपर्यंत आपका अधिकार हुआ। आपके निधन उपरांत ही इस भूमि पर आपके पुत्रों का अधिकार होगा। भूमि का किसी भी प्रकार से क्रय विक्रय दंडनीय अपराध की श्रेणी में आएगा। पर्चा को प्राप्त कर दोनों भूमिहीन वृद्ध ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की। 

भूमिहीनों के द्वारा आग्रह

विदित हो कि उक्त भूमिहीन के द्वारा काफी समय से आवास हेतु स्थल दिए जाने का आवेदन देकर आग्रह किया जा रहा था। जिस पर नियम संगत कार्रवाई करते हुए महरामचक मौजा अंतर्गत ही थाना संख्या 179, खाता 544 और खसरा 1812, 13 व 14 के संयुक्त स्थल में मौजूद भूमि को उपलब्ध कराया जा सका। इस मौके पर राजस्व व अंचल कर्मी के रूप में रामवृक्ष प्रसाद, चंदन कुमार, सतीश कुमार, रणवीर कुमार आदि उपस्थित रहे।

Find Us on Facebook

Trending News