Bihar News : मौसम विभाग की चेतावनी, बिहार में इन 14 जिलों के लोग वेबजह बाहर नहीं निकलें...

Bihar News : मौसम विभाग की चेतावनी, बिहार में इन 14 जिलों के लोग वेबजह बाहर नहीं निकलें...

PATNA : बिहार के मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने लोगों को सलाह दी है कि बेवजह बाहर नहीं निकलें। अन्यथा उनकी सेहत खराब हो सकती है। प्रदेश के कुछ जिलों में आज से यानी सोमवार से लू चलने के की स्थिति बन गई है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार राज्य के दक्षिणी मध्य और दक्षिणी पश्चिमी जिलों में हीटवेव चलने के चलने की संभावना है और पारा 41 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं गर्म पछुआ हवा  हिट वेब में तब्दील हो सकता है। साथ ही मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि उत्तर बिहार में यह स्थिति नहीं रहेगी वहां पारा सामान्य से थोड़ा ऊपर रहने की संभावना है । लेकिन दक्षिण बिहार में भारी गर्मी पड़ने के आसार बन गए हैं। लोग बेवजह दोपहर में निकलने से बचें।

इन चौदह जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने एक तरफ जिला जहां उत्तर बिहार के लोगों के लिए राहत का संदेश दिया है तो दूसरी तरफ दक्षिण बिहार के लोगों के लिए सलाह दिया है के 14 जिले के लोग बेवजह दोपहर में घर से नहीं निकले प्रभावित जिलों जहानाबाद, गया, अरवल, औरंगाबाद, भभुआ, रोहतास, भोजपुर, लखीसराय, बक्सर, बेगूसराय, नवादा, शेखपुरा, नालंदा और पटना में सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक हिटवेब चलने के आसार हैं। अतः लोग अपने सेहत का ख्याल रखते हुए बेवजह घर से निकलने से बचें।

पटना में अधिकतम तापमान 2 डिग्री से ऊपर

बिहार की राजधानी पटना में गर्मी का असर दिखने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ऊपर रहा । वहीं 8  से 10 किलोमीटर की रफ्तार से गर्म पछुआ हवा भी चली । बताया गया है कि गर्म पछुआ हवा चलने के साथ दक्षिण बिहार के 14 जिलों में आंधी पानी आने के भी आसार हैं । अगर ऐसा होता है तो फिर दक्षिण बिहार में पुरवा बहने की संभावना बन जाएगी ।  जिसमें गरज वाले बादल बनेंगे और 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी।

Find Us on Facebook

Trending News