BIHAR NEWS: करंट की चपेट में आए शौच के लिए निकले युवक, एक की हालत गंभीर, NTPC पर लगा लापरवाही का आरोप

BIHAR NEWS: करंट की चपेट में आए शौच के लिए निकले युवक, एक की हालत गंभीर, NTPC पर लगा लापरवाही का आरोप

MUZAFFARPUR: कांटी नगर परिषद क्षेत्र के कोठियां वार्ड 13 में कांटी एनटीपीसी के डैम के पास हाईटेंशन बिजली के तार ने तीन युवक को अपने चपेट में ले लिया। हादसा रविवार की सुबह तकरीबन 11 बजे का बताया जा रहा है। परिजनों ने बताया कि शौच के लिए तीनों युवक गए थे। इसी बीच सभी युवक बिजली के करंट के चपेट में आ गए। एक युवक की स्थिति काफी नाजुक बताई जा रही है जिसका इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है। 

घटना के विषय मे बताया गया कि एनटीपीसी डैम के समीप हाईटेंशन तार काफी झुक गया है, जिसको लेकर कई बार एनटीपीसी के अधिकारियों को पूर्व में सूचना दी जा चुकी है। एनटीपीसी की लापरवाही के कारण बड़ी घटना का शिकार स्थानीय लोगों को होना पड़ा। बताया गया कि बिजली का तार जमीन से मात्र 4 से 5 फीट ही ऊपर है। बगल में डैम का पानी होने के कारण जमीन में नमी हमेशा रहती है, जिसके चलते शौच के लिए गए युवक करंट के चपेट में आ गए। हालांकि हादसे का शिकार हुए दो युवकों की हालत खतरे से बाहर बताया गया है। जबकि तीसरे युवक की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। स्थानीय ग्रामीणों ने एनटीपीसी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। तीनों युवक की पहचान राहुल कुमार 18 वर्ष, विशाल कुमार 8 वर्ष व चंदन कुमार 10 वर्ष के रूप में की गई है। हादसे के वक्त जमीन में करंट आने से कोई भी लोग युवक को बचाने के लिए आगे नही बढ़ पाए। 

किसी तरह से स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना एनटीपीसी को मिलने के बाद बिजली को काटा गया। तब लोग घायल युवक को उठाकर कांटी पीएचसी ले गए जहां डॉक्टरों ने स्थिति चिंताजनक बताते हुए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। वही सूचना के मिलने के बाद कांटी जदयू के कई नेता मौके पर पहूंचे। जदयू नेता रामनंदन प्रसाद ने बताया कि काँटी एनटीपीसी के लापरवाही से यह घटना हुआ है। पिछले कई वर्षों से एनटीपीसी के अधिकारियों को ग्रामीणों द्वारा सूचना दिया जा रहा था। जो भी हाईटेंशन तार ग्रामीण इलाके में नीचे झुके हैं, उसे दुरुस्त करते हुए ऊपर किया जाए। बावजूद इसके आज तक एनटीपीसी द्वारा इसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसका नतीजा है कि आज इतना बड़ा हादसा हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News