ISIS आतंकी संगठन से जुड़ा बिहार मूल का शख्स दिल्ली से गिरफ्तार, NIA की जांच में सामने आया खतरनाक मंसूबा

ISIS आतंकी संगठन से जुड़ा बिहार मूल का शख्स दिल्ली से गिरफ्तार, NIA की जांच में सामने आया खतरनाक मंसूबा

पटना. बिहार मूल के एक शख्स को दिल्ली के बटला हाउस से आईएसआईएस से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया आतंकी दिल्ली के बाटला हाउस में रह रहा था। सूचना मिलने पर जांच एजेंसी ने बाटला हाउट की रेकी शुरू की और आखिरकार ISIS के संक्रिय आतंकी को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई।

स्वतंत्रता दिवस से पहले, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली में एक तलाशी अभियान शुरू किया और आईएसआईएस मॉड्यूल की गतिविधियों में कथित रूप से शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है। वह आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए इन पैसों को सीरिया और अन्य जगहों पर क्रिप्टोकरेंसी के रूप में भेज रहा था।

कथित तौर पर कहा जार रहा है कि मोहसिन अहमद आसपास के लोगों पर नजर रखता था। मौका पड़ने पर लोगों को भड़काने की कोशिश करता था। गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी पता लगाने की कोशिश  करेगी कि आखिर मोहसिन अहमद का आगे का क्या प्लान था। मोहसिन बिहार से ताल्लुक रखता है और काफी समय से दिल्ली में रह रहा था। शनिवार रात उसकी पहचान की गई और उसे उठाया गया और पूछताछ के लिए एनआईए मुख्यालय लाया गया।


एनआईए ने 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए और 153बी और यूए (पी) एक्ट की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत स्वत संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। सूत्र ने कहा, "गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोहसिन अहमद के बारे में कहा जा रहा है कि वह बिहार मूल है। वह दिल्ली में रहता है और आईएसआईएस के मोड्यूल के लिए काम करता है. हालांकि उसकी किस प्रकार की गतिविधियों में संलीप्ता रही है इसकी पड़ताल जांच एजेंसियों द्वारा की जा रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News