बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR OXYGEN CRISIS : कोरोना काल में मरीजों की परेशानी होगी कम, प्रशासन ने 55 बेडों पर शुरू की ऑक्सीजन सप्लाई

BIHAR OXYGEN CRISIS : कोरोना काल में मरीजों की परेशानी होगी कम, प्रशासन ने 55 बेडों पर शुरू की ऑक्सीजन सप्लाई

KAIMUR : कैमूर जिले  के मोहनिया में 55 बेड पर ऑक्सीजन पाइप तो लगा दिया गया था लेकिन इस महामारी में ट्रामा सेंटर का ऑक्सीजन नहीं चालू हुआ था 23 को खबर प्रमुखता से चलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आई और 5 दिन के बाद ही आनन-फानन में अनुमंडल अस्पताल  मोहनिया  में स्थित ट्रामा सेंटर में 55 बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू कर दिया  पिछले 6 महीने से 55 बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई पहुंचाने के लिए पाइप लाइन तो बिछा दिया गया था लेकिन ऑपरेटर के अभाव में चालू नहीं हो पाया था, लेकिन अब उसे कल से चालू कर दिया गया है। 

हालांकि कोविड-19 मरीजों को तो इससे लाभ नहीं मिलेगा लेकिन सामान्य मरीज जिनको ऑक्सीजन की जरूरत होती है जो एक्सीडेंटल हैं ऑपरेशन थिएटर और डिलीवरी के जो मरीज हैं उनको ऑक्सीजन की सप्लाई अब निर्बाध रूप से मिलेगी। लेकिन मेंटेनेंस के लिए पत्र लिखकर आवश्यक दिशा निर्देश मांगा है। कोरोना काल में अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू होने से लोगों ने राहत का सांस लिया है क्योंकि मोहनिया nh2 के किनारे अवस्थित है और लगातार यहां पर एक्सीडेंटल मरीज आते रहते हैं। 


6 माह पहले हुआ था तैयार

टेक्नीशियन ने बताया 55 बेडों पर आक्सीजन सप्लाई करने का काम छह माह पहले पूर्ण कर लिया गया था, कुछ कारणों से उसे शुरू नहीं किया गया था। लेकिन कल से उसे शुरू कर दिया गया है। अब 55 बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई निर्बाध रूप से जा रही है। हम लोगों ने उसका ट्रायल भी कर लिया है। अब मरीजों को राहत मिलेगा। वहीं अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक बताते हैं अस्पताल में ट्रामा सेंटर में 55 बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गया है। सामान्य मरीज को ऑक्सीजन जिनको आवश्यकता है उनको फायदा मिलेगा। कोविड के मरीजों को इससे राहत नहीं मिलेगा क्योंकि कोविड का अलग सेंटर बनाया गया है । इसमें कोविड को छोडकर बाकी मरीज जीनको इलाज के दौरान ऑक्सीजन की आवशयकता होती है उनको राहत मिलेगा ।

Suggested News