बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिग ब्रेकिंग: पंचायत चुनाव पर निर्वाचन आयोग का बड़ा निर्णय, कोरोना की वजह से टल गया 'इलेक्शन' 15 दिनों बाद फिर होगी समीक्षा

बिग ब्रेकिंग: पंचायत चुनाव पर निर्वाचन आयोग का बड़ा निर्णय, कोरोना की वजह से टल गया 'इलेक्शन' 15 दिनों बाद फिर होगी समीक्षा

PATNA: बिहार में पंचायत चुनाव पर राज्य निर्वाचन आयोग ने बड़ा निर्णय लिया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना संक्रमण की वजह से स्थिति गंभीर है.अधिकारी इस महामारी की रोकथाम में लगे हैं। ऐसी परिस्थिति में बिहार पंचायत आम निर्वाचन 2021 की अधिसूचना पर 15 दिनों तक रोक लगाई जाती है। उसके बाद समीक्षा की जाएगी तब आगे का निर्णय लिया जाएगा .उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है.

राज्य निर्वाचन आयोग के विज्ञप्ति में कहा गया है कि पंचायत निर्वाचन 2021 के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अप्रैल के अंत में अधिसूचना जारी करने की कार्रवाई चल रही थी। इसी बीच बिहार में कोरोना महामारी से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसके बचाव हेतु प्रशासन द्वारा निरोधात्मक कार्रवाई किया जा रहा है। जिला प्रशासन पूरी तरह से इस काम में व्यस्त है जो कि एक अनिवार्य सेवा है। इस महामारी से आयोग के कार्यालय के साथ-साथ विभाग एवं अन्य क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारी कर्मचारी भी संक्रमित हुए हैं। ऐसी परिस्थिति में राज्य निर्वाचन आयोग अधिसूचना पर 15 दिनों के बाद परिस्थिति की समीक्षा की जाएगी। उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा ।इस तरह से बिहार में पंचायत चुनाव टल गया है।

पंचायत चुनाव स्थगित होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्वाचित पदाधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है। उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजू नाथ कुमार सिंह ने सभी जिला पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि 22, 23 और 24 अप्रैल को सभी निर्वाचित पदाधिकारियों एवं सहायक निर्वाचित पदाधिकारी को निर्वाचन संबंधी प्रक्रिया का प्रशिक्षण देना था। जिसे अब स्थगित कर दिया गया है।

Suggested News